Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पीएम मोदी ने पूरे देश के किसानों से वादा किया है कि उनकी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुना कर के रहेगी। हालांकि विपक्षी इसे सिर्फ मोदी सरकार का झूठा वादा कहते हैं। इसी को लेकर एक बार फिर पीएम मोदी किसानों के बीच पहुंचे। कर्नाटक के किसानों और बीजेपी किसान मोर्चा के कार्यर्ताओं को पीएम मोदी ने बुधवार को नमो ऐप के जरिए संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कर्नाटक सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने किसानों को नजरअंदाज किया। कर्नाटक सरकार की उदासीनता के चलते राज्य के किसानों को ‘फसल बीमा योजना’ का लाभ नहीं मिल सका। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में 1 करोड़ किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड मुहैया कराया गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में 24,000 हेक्टेयर भूमि पहले ही लघु सिंचाई के तहत लाई जा चुकी है। पीएम ने कहा कि येदियुरप्पा एक किसान नेता हैं और उनके नेतृत्व में कर्नाटक के किसानों का फायदा होगा. पीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने फसलों का समर्थन मूल्य डेढ़ गुना बढ़ाया है। पीएम मोदी ने कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड का दायरा भी अब हमने बढ़ा दिया है अब पशुपालन, पोल्ट्री फॉर्म, मछली पालन एवं कृषि के अन्य कामों के लिए भी इसका प्रयोग किया जा सकता है। फसल बीमा योजना के तहत 3.5 करोड़ किसानों को फायदा मिला है। इनमें से 14 लाख किसान कर्नाटक के हैं।

पीएम ने कहा, ‘किसानों को फसलों की सही कीमत मिले हम इसके लिए काम कर रहे हैं। किसानों की आय अब दोगुनी हो गई है। किसानों तक पहुंचने में किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं की भूमिका का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने उनसे आह्वान किया कि वे किसानों को एक ऐसी सरकार की जरूरत के बारे में आश्वस्त करें जो उनके मुद्दों के प्रति संवेदनशील हों। पीएम मोदी बोले, हमने किसानों के लिए 14 लाख करोड़ का प्रावधान किया। भारत के इतिहास में यह किसानों के लिए सबसे अधिक बजट है। बीजेपी किसानों के लिए काम करती है। बीजेपी का बजट हमेशा से ही किसान समर्थक रहा है। किसानों का कल्याण हमारा लक्ष्य है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.