Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय बिहार दौरे पर हैं। वे पटना विश्ववद्यालय के शताब्दी समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे। बता दें आज पटना विश्वविद्यालय अपनी 100 वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा बिहार के राज्यपाल सत्यपाल सिंह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी शामिल हुए। इसके अलावा इस कार्यक्रम में विश्वविधालय के भूतपूर्व छात्र, वर्तमान पोस्टग्रेजुएट छात्र और रिसर्च स्कॉलरों ने ही हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी का आना सौभाग्य की बात है।

पीएम मोदी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि, आज हमारा देश जहां भी है, उसे यहां तक पहुंचाने में  इस पटना विश्वविद्यालय का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने चीन की एक कहावत का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘चीन में एक कहावत है कि अगर आप साल भर का सोचते हैं तो आनाज बोईए, अगर आप 10-20 साल का सोचते हैं तो वृक्ष लागईये और अगर आप पीढ़ियों का सोचते हैं तो मनुष्य को बोईये।’

आगे उन्होंने कहा कि, इस विश्वविद्यालय ने जो बीज बोया है उससे अनेक पीढ़यां ना केवल शिक्षा क्षेत्र में आगे बढ़ी हैं बल्कि देश के विकास को भी आगे बढ़ाया है।

पीएम मोदी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को आने वाली समस्याओं के बारे में सोचना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने स्टार्ट अप इंडिया के बारे में कहा कि, स्टार्ट अप के माध्यम से युवा समाज के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं।

सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम- 

पीएम मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किया गया था। सुरक्षा को मद्देनजर देखते हुए बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई थी। गौरतलब है कि पिछली बार चुनावी रैली को संबोधित करने पटना के गांधी मैदान में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी की सभा में बम धमाके हुए थे। इस बार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने एसपीजी की टीम भी पहुंची थी।

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी के आगमन पर पूरे बिहार में बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाई गई थीं। इन होर्डिंग्स की सबसे खास बात यह कि इनमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को स्थान नहीं दिया गया था।

इस एक दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार को करोड़ों की सौगात देंगे। वे मोकामा से कई योजनाओं का शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे। शताब्दी समारोह संपन्न होने के बाद वे पटना एयरपोर्ट आएंगे और यहां से मोकामा के लिए हवाई मार्ग से रवाना होंगे। मोकामा में दोपहर एक बजे वे 3031 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे।

यहां वे गंगा पर 6 लेन का पुल, औंटा-सिमरिया व बख्तियारपुर-मोकामा सड़क का चार लेन में चौड़ीकरण, महेशखुंट-सहरसा-पूर्णिया और बिहार शरीफ-बरबीघा-मोकामा दो लेन सड़क का कार्यारंभ शामिल है। इसके अलावा पटना शहर के चार सीवरेज प्लांट का भी शिलान्यास करेंगे, जिनकी लागत 738 करोड़ है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.