Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा के चुनाव प्रचार को सँभालते नजर आये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अब चुनाव समाप्त होने के बाद आज से अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर हैं। गुजरात में प्रधानमंत्री दो दिन रहेंगे। इस दौरान वह भारत के सबसे लम्बे एक्स्ट्रा डाज्ड केबल ब्रिज का उद्घाटन करने के साथ कई कार्यक्रमों और बैठकों में भी हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री गुजरात प्रवास के दौरान ओएनजीसी पेट्रो एडिशन्स लिमिटेड पेट्रोकैमिकल कॉमप्लेक्स में आयोजित एक समारोह में उद्योग जगत के लोगों को संबोधित करेंगे। अगले दिन पीएम सोमनाथ मंदिर में पूजा करेंगे।

नरेन्द्र मोदी के पीएम बनने के बाद यह पहला मौका होगा जब वह सोमानाथ मंदिर पहुंचेंगे। इसके बाद पीएम अंतराराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिला सरपंच के राष्ट्रीय सम्मेलन का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम अपने इस दौरे पर अपनी माँ से भी मिल सकते हैं।

गुजरात में प्रधानमंत्री आज जिस पुल का उद्घाटन करेंगे वह अहमदाबाद में नर्मदा नदी पर बना देश का पहला पुल है। यह पुल चार लेन का है। इसका निर्माण अहमदाबाद-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को सुगम बनाने के लिए किया गया है। इस पुल की लंबाई 1344 मीटर है और चौड़ाई 20.8 मीटर है। इसे बनाने में दो वर्ष का समय लगा और इस पर करीब 379 करोड़ रुपये का खर्च आया है। इस पुल के शुरू हो जाने के बाद अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाइवे-8 पर भरूच में लगने वाले जाम से छुटकारा मिल जायेगा। अपने दौरे की जानकारी ट्वीट कर देते हुए पीएम ने पुल की तस्वीरें साझा की हैं

प्रधानमंत्री का गुजरात दौरा इन मायनों में भी अहम् है क्यूंकि यहाँ भी अगले साल चुनाव होने हैं। राजनीतिक उथलपुथल, पाटीदार अनामत आन्दोलन और ऊना कांड के बाद आम आदमी पार्टी की बढती सक्रियता ने यहाँ भाजपा के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। गुजरात में भाजपा लगातार नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जीतती आई है लेकिन इस बार के चुनावों में कोई बड़ा नाम पार्टी में फिलहाल नहीं है जो अकेले भाजपा की नैय्या पार लगा सके। इसको ध्यान में रखते हुए पूरी उम्मीद है कि भाजपा यहाँ प्रधानमंत्री के भरोसे ही चुनावी वैतरणी पार करने की तैयारी में हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.