Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पंचायती राज दिवस के मौके पर मध्यप्रदेश के मंडला में होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री रामनगर गांव से देश के गांवों के लिए बड़ी घोषणा कर सकते हैं। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में हो रहे इस राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में देशभर की 50 हजार से ज्यादा पंचायतों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी इन्हें संबोधित करेंगे। इस तीन दिवसीय आयोजन का शुभारंभ सोमवार को केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि गांवों में पीएम के संबोधन को लाइव करने का प्रबंध कराएं। ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन में प्रधानमंत्री पंचायत प्रतिनिधियों को राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्रदान करेंगे और राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान योजना का शुभारंभ भी करेंगे।

प्रधानमंत्री के सम्बोधन का देश की लगभग ढाई लाख पंचायतों में सीधा प्रसारण किया जायेगा। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस मौके पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सभा को संबोधित करेंगे।

आदि उत्सव के दूसरे दिन यानि 25 अप्रैल को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से जनजाति जीवन के विभिन्न पहलुओं से परिचित कराते हुए कलाकार प्रस्तुतियां देंगे। उत्सव के अंतिम दिन 26 अप्रैल को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत करीब एक हजार विवाह कराए जाएंगे। प्रधानमंत्री की सभा में लोगों को पहुंचाने के लिए राज्य सरकार ने 27 जिलों के पंचायत के लोगों को बसों से ले जाने की तैयारी की है।

ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.