Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  शनिवार को संक्षिप्त दौरे के लिए  छत्तीसगढ़ पहुंचे। इस मौके पर पीएम मोदी ने विभिन्‍न विकास योजनाओं की शुरुआत की और साथ ही जिला मुख्यालय जांजगीर में राज्य सरकार की अटल विकास यात्रा के तहत आयोजित किसानों के सम्मेलन को सम्बोधित किया। उन्‍होंने इस अवसर पर छत्तीसगढ़ की जनता को लगभग 3305 करोड़ रुपए की सड़क और रेल परियोजना की सौगात दी। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने लगभग साढ़े तीन साल में छठी बार छत्तीसगढ़ का दौरा किया।

पीम मोदी ने कहा, ‘अटल बिहारी जी ने जो सपना देखा था, और उस सपने का नतीजा है कि देश में तीन राज्य छत्तीसगढ़, झारखंड और उत्तराखंड बने। एक सोची समझी रणनीति थी। विकास की मूलभूत बातों को केंद्र में रखकर वाजपेयी जी ने इन तीन राज्यों का निर्माण किया। उस सारी प्रक्रिया में कहीं दूर-दूर तक राजनीति का रा भी नहीं था। वह इन राज्यों का भला करना चाहते थे. वह इन राज्यों के छोटे-छोटे शहरों को बड़े शहरों में बदलना, भारत की विकास यात्रा में एक अहम भूमिका के लिए इन्हें तैयार करना चाहते थे।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत की आजादी के 75वें साल यानी 2022 में हिंदुस्तान का कोई ऐसा परिवार नहीं होगा जिसका अपना घर नहीं होगा। गरीब से गरीब की भी छत होगी। हमारा मकसद सबका साथसबका विकास होग

तीन तलाक पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा- कि तीन तलाक किस तरह हमारी मुसलिम बहनों की जिंदगी तबाह कर रहा है, ये सब जानते थे। लेकिन वोट खोने के डर से इस समस्या के बारे में कोई बात तक करने को तैयार नहीं था। हमारी सरकार ने जब लोकसभा में तीन तलाक से जुड़ा कानून पास कराया, तो उसे राज्यसभा में रोकने की कोशिश की गई। लेकिन हम मुस्लिम बहनों-बेटियों को इस कुप्रथा के चुंगुल से निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अब तीन तलाक पर अध्यादेश लाकर इसे गैर-कानूनी घोषित कर दिया गया है। हमारी निरंतर कोशिश रहेगी कि इस पर संसद से भी जल्द से जल्द मुहर लगवाई जाए।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने से पहले ओडिशा को 5 साल की अवधि में 82 हजार करोड़ रुपए मिलते थे। हमारी सरकार बनने के बाद अब ये राशि बढ़कर करीब-करीब 2 लाख करोड़ रुपए हो गई है। क्या ओडिशा सरकार को दी जा रही इस राशि का प्रभाव आपको जमीन पर दिख रहा है? आखिर ये पैसा कहां जा रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.