Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर दिल्ली से मध्यप्रदेश के भोपाल पहुंच गए है। पीएम मोदी का भव्य स्वागत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। पीएम मोदी ने राजगढ़ में एक जनसभा को संबोधित किया और कई योजनाओं का लोकार्पण किया।

उन्होनें कहा कि  आज देश के महान सपूत श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि है। कश्मीर में उनकी मृत्यु हुई थी। आज इस अवसर पर मैं उनको नमन करता हूं और आदरपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे आज चार हज़ार करोड़ रुपये की मोहनपुरा सिंचाई परियोजना के लोकार्पण के साथ-साथ पानी की तीन बड़ी परियोजनाओं की शुरुआत करने का अवसर मिला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन सिंचाई परियोजनाओं से जुड़े हर व्यक्ति को, अपने सिर पर ईंट उठाने वाले को, तसला उठाने वाले को, फावड़ा चलाने वाले को, छोटी-छोटी मशीनों से लेकर बड़े-बड़े यंत्र चलाने वाले को मैं नमन करता हूं। गर्मी हो या बरसात, राष्ट्र निर्माण के जिस पुण्य कार्य में वो जुटे हैं, वो अतुलनीय है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आपका यहां आना इस बात की गवाही दे रहा है कि सरकार पर, उसकी नीतियों पर आपका कितना भरोसा है। जो लोग देश में भ्रम फैलाने में लगे हुए हैं, वो जमीनी सच्चाई से किस तरह कट चुके हैं, आप इसकी साक्षात तस्वीर हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुख्‍यमंत्री शिवराज जी के शासन में मध्य प्रदेश ने विकास की नई गाथा लिखी है।  पिछले चार वर्षों में केंद्र सरकार ने और बीते 13 वर्षो में शिवराज जी के नेतृत्व में यहां की बीजेपी सरकार ने गरीबों, पिछड़ों, शोषितों, वंचितों और किसानों को सशक्त करने का उत्तम काम किया है। आज यहां मोहनपुरा में सिंचाई परियोजना का लोकार्पण और तीन वॉटर सप्लाई स्कीमों पर काम शुरू होना, इसी कड़ी का एक हिस्सा है। ये परियोजना राजगढ़ ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश की भी बड़ी परियोजनाओं में से एक है।

उन्होंने कहा कि राजगढ़ जिला पिछड़े होने की अपनी पहचान को छोड़ने जा रहा है। सरकार ने इसे आकांक्षी जिलों के तौर पर विकसित करने का फैसला लिया है। आपके जिले में अब स्वास्थ्य, शिक्षा, सफाई, पोषण, जल संरक्षण, कृषि जैसे विषयों पर और तेजी से काम किया जाएगा।

मोदी ने कहा कि सरकार ये सुनिश्चित कर रही है कि आने वाले समय में आकांक्षी जिलों के हर गांव में, सभी के पास गैस कनेक्शन हो, हर घर में बिजली कनेक्शन हो, जनधन योजना के तहत सभी के पास बैंक खाते हों, सभी को सुरक्षा बीमा का कवच मिला हो, हर गर्भवती महिला और बच्चे का टीकाकरण हो। अब तक देश में 4 करोड़ गरीब माताओं-बहनों की रसोई में मुफ्त एलपीजी सिलेंडर पहुंच चुका है। मध्य प्रदेश में भी अब तक लगभग 40 लाख महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया जा चुका है।

उन्‍होंने कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा कि यह इस देश का दुर्भाग्‍य है कि एक परिवार को महिमा मंडन करने के चक्‍कर में अनेक सपूतों के बलिदान और योगदान को नजरअंदाज कर दिया गया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.