Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव बस होने ही वाले हैं। हिमाचल में यह चुनाव 9 को होने जा रहा है और गुजरात में इसकी तारीख अभी नहीं आई फिर भी दोनों ही जगहों पर सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। राहुल गांधी, अमित शाह समेत पीएम मोदी तक इन जगहों का बार बार दौरा कर रहे हैं। गुजरात में आज गुजरात गौरव यात्राका आखिरी दिन है। आज इसके महासम्मेलन के दिन यहां पीएम नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे और बीजेपी सांसदों और विधायकों को संबोधित करेंगे। उधर हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशियों की पहली सूची की आज घोषणा की जा सकती है।

शनिवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम तय किए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह की मौजूदगी में केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई थी। खबरों के मुताबिक सीईसी ने उम्मीदवारों की पहली सूची पर मुहर लगा दी है, जिसे आज जारी किए जाने की संभावना है।

PM Modiबता दें कि चुनावी दृष्टि से यह महासम्मेलन बीजेपी के लिए खासा अहम है। इस महासम्मेलन को लेकर बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसके हर दिन यहां बीजेपी का कोई न कोई बड़ा नेता आता रहा। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, वसुंधरा राजे सहित कई नेता गुजरात का दौरा कर चुके हैं। इस महासम्मेलन के लिए पूरे गुजरात में जगह-जगह पर झंडे-बैनर और होर्डिंग लगाए गए हैं। बीजेपी की तरफ से एक नारा भी दिया गया है- हू छु विकास, हू छु गुजरात‘ (मैं विकास हूं, मैं गुजरात हूं)।

पीएम मोदी के साथ आज यहां बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी होंगे। गौरतलब है कि महात्मा गांधी के जन्मदिन पर बीजेपी ने गुजरात गौरव यात्रा की शुरुआत की थी। 15 दिनों तक चली ये यात्रा गुजरात की 182 में से 149 विधानसभा सीटों से होकर गुजरी।

तो नड्डा को हिमाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर देख जा रहा है। यह बात इसलिए भी फैल रही है क्योंकि कल सीईसी की बैठक में प्रेम कुमार धूमल और सीईसी के सदस्य एवं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा शामिल हुए थे।

List of candidates for Himachal Pradesh will be released todayकल पूरा दिन भी कांग्रेस के कुछ नेताओं को भाजपा में शामिल करने का प्रयास जारी रहा। ऐसे में भाजपा की सूची में विलंब हुआ। वहीं आज भाजपा प्रत्याशियों की सूची आएगी। वहीं, सोशल मीडिया पर नौ नेताओं का टिकट फाइनल किया गया।

जिन नेताओं के नाम सूची में सामने आए, उन्होंने ढोल नगाड़ों के साथ खुशियां भी मना ली। दिल्ली में बैठे प्रदेश भाजपा नेताओं ने बताया कि सूची आने में अभी समय लग सकता है। कहा जा रहा है कि भाजपा प्रत्याशियों की सूची इसलिए जारी नहीं करना चाहती, ताकि पार्टी में भितरघात से बचा जा सके।

दिवाली के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर गुजरात का दौरा कर सकते हैं। इससे पहले राहुल गांधी द्वारकाधीश के दर्शन करके कांग्रेस के गुजरात चुनाव के प्रचार प्रसार का बिगुल सौराष्ट्र की भूमि से फूंक चुके हैं। इसके बाद उन्होंने मध्य गुजरात का 3 दिन का दौरा अभी हाल ही में संपन्न किया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.