Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Startup India

पीएम मोदी शुक्रवार की दोपहर 12:00 बजे 22वें नेशनल यूथ फेस्टिवल की शुरुआत करेंगे। इस कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन के उपलक्ष्य में किया जा रहा है, जिसका फेसबुक, यू ट्यूब और ट्विटर पर लाइव टेलिकास्ट किया जाएगा। इस पांच दिवसीय महोत्सव का उद्घाटन पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे। समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और युवा एवं खेल मामलों के राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी शामिल होंगे।

6 हजार युवा होंगे शामिल

इस यूथ फेस्टिवल में मोदी और योगी करीब 6 हजार युवाओं को संबोधित करेंगे। नेहरू युवा केंद्र संगठन के डीजी मेजर जनरल दिलावर सिंह ने बताया, कि शुक्रवार से जीबीयू में 22वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव शुरू होगा। 12 से 16 जनवरी तक चलने वाले इस पांच दिवसीय कार्यक्रम में 3.5 हजार युवा विभिन्न राज्यों से, जबकि 2.5 हजार युवा दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और मेरठ आदि शहरों से शामिल होंगे। कार्यक्रम के लिए जीबीयू सजकर तैयार हो गया है।

गोल्ड मेडलिस्ट करेंगे अनुभव सांझा

PM Modi will start youth festivalइस फेस्टिवल में 20 वर्ष की उम्र से स्टार्टअप शुरू करने वाले फरहान एसिडवाला भी शामिल होंगे। महोत्सव में मैनेजमेंट लीडरशिप स्किल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने वाले हुसैन रिजवी बाकी युवाओं के साथ अपने जीत के अनुभव साझा करेंगे। इंडिया कैन के लेखक रवि नवल, विजय भद्रा आदि भी युवाओं को संबोधित करेंगे। महोत्सव में कुल 33 नेशनल यूथ अवार्डी शामिल होंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगा शुभारंभ

यूं तो कार्यक्रम सुबह 10:00 बजे से शुरू हो जाएंगे, लेकिन महोत्सव की औपचारिक शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे। मोदी और योगी दोनों मिलकर 12:00 बजे से 12:30 बजे तक युवाओं को संबोधित करेंगे। यह पहला मौका है जब इस कार्यक्रम का आयोजन एनसीआर में किया जा रहा है।

संकल्प सिद्धि थीम पर आधारित

इस कार्यक्रम का आयोजन युवा एवं खेल मामलों के मंत्रालय और उत्तर प्रदेश सरकार संयुक्त रूप से कर रहे हैं। इस यूथ फेस्टिवल के आयोजन के पीछे का लक्ष्य, युवाओं को एक साथ एकत्रित करना है, जिससे वे अपनी उत्कृष्ट कला को प्रदर्शित कर सकें। कार्यक्रम को संकल्प सिद्धि‘ थीम को ध्यान में रखकर आयोजित किया जा रहा हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से जुटने वाले युवाओं के वजह से यह कार्यक्रम एक तरह से मिनी इंडिया की तरह हो जाता है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.