Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। इस दौरान मोदी के प्रस्तावक में वाराणसी में दाह संस्कार करने वालों के प्रमुख जगदीश चौधरी, पाणिनी कन्या महाविद्यालय की अध्यापिका अन्नपूर्णा शुक्ला, चौकीदार रामशंकर पटेल और आरएसएस कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता रहे। पर्चा भरने के दौरान पीएम मोदी करीब 45 मिनट तक डीएम के दफ्तर में बैठे रहे।

नामांकन दाखिल करते समय मोदी अरने चिर परिचत अंदाज में नजर आये। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह जिस समय मोदी के नामांकन पत्रों की जांच कर रहे थे, उस समय मोदी धैर्य के साथ कुर्सी पर बैठे रहे। मोदी के नामांकन में खास बात पर्चा भरने की टाइमिंग रही। मोदी ने करीब 11 बजकर 45 मिनट पर हस्ताक्षर कर अपना नामांकन दाखिल किया। यह अवधि अभिजीत मुहूर्त की थी। बताया जाता है कि मोदी ने इसके लिए ज्योतिषियों की राय ली थी।

नामांकन से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कलक्ट्रेट में एनडीए के नेताओं के साथ मुलाकात की। इस मौके पर नीतीश कुमार, प्रकाश सिंह बादल, उद्धव ठाकरे, राजनाथ सिंह, अमित शाह, पन्नीरसेल्वम, रामविलास पासवान और योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। पीएम मोदी ने एनडीए के सहयोगी अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल के पैर छूकर आशीर्वाद लिए।

इससे पहले पीएम ने वाराणसी में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वे सभी नरेंद्र मोदी हैं और वे अपने बूथ के पीएम कैंडिडेट हैं। उन्होंने इस दौरान बूथ कार्यकर्ताओं से रेकॉर्ड मतदान का संकल्प लेने को कहा। उन्होंने कहा कि इस चुनाव के दो पहलू हैं एक-काशी लोकसभा जीतना, मेरे हिसाब से यह काम कल पूरा हो गया है। एक काम अभी बाकी है- वो है पोलिंग बूथ जीतना। बनारस जीत गए, अब पोलिंग बूथ जीतना है और एक भी पोलिंग बूथ बीजेपी का झंडा झुकने नहीं देगा, ऐसा मैं मानता हूं। अगर आपकी हार हुई तो सबसे ज्यादा दुख मुझे होगा।’

पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं भी बूथ कार्यकर्ता रह चुका हूं। मुझे भी दीवारों पर पोस्टर चिपकाने का सौभाग्य मिल चुका है।’ उन्होंने कहा कि जैसे श्रीकृष्ण ने संगठन में शक्ति दिखाकर गोवर्धन उठाया था वैसे ही मैं चाहता हूं कि आप सभी मिलकर पोलिंग बूथ जीते। उन्होंने कहा कि बनारस का चुनाव ऐसा होना चाहिए कि सियासी पंडितों को इस पर किताब लिखना पड़ जाए। मोदी ने कहा कि दिल जीतने के लिए चुनाव लड़िए, दल आपने आप जीत जाएगा। कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘कल जो दृश्य मैं देख रहा था उसने मुझे आपके परिश्रम के, आपके पसीने की महक आ रही थी।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, ‘हेकड़ी नहीं मारनी चाहिए, हेकड़ी दिखाने वाले 400 से 40 हो गए। हम पूरी तरह सिर झुकाकर राजनीति करेंगे। कोई मोदी को कितनी ही भद्दी गाली दे, इसकी चिंता नहीं हम जो टीवी में झगड़ा करते हैं उससे प्रेरणा नहीं लें। कोई जितनी गाली दे, सब मुझे पोस्ट कर दो, मैं उसमें से खाद बनाता हूं और उसी में कमल खिलाता हूं।’

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.