Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा के 750 से ज्यादा सांसदों के साथ डिनर आयोजन किया। दिल्ली के अशोका होटल में हुए इस आयोजन का निमंत्रण संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने सभी सांसदों को दिया था। इस डिनर पार्टी में लगभग तमाम राजनीतिक दलों के नए सांसद शामिल हुए। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव नहीं पहुंचे।

दूसरी बार एनडीए सरकार बनने के बाद सभी सांसदों के साथ यह पहली बैठक हुई। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद के सेंट्रल हॉल में सभी सांसदों के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। आयोजन में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, सांसद कार्ति चिदंबरम, द्रमुक की कनिमोझी, आप के संजय सिंह के अलावा तेदेपा के वाईएस चौधरी, सीएम रमेश और टीजी वेंकटेश भी शामिल हुए। तेदेपा के चार सांसदों ने भाजपा की सदस्यता ली है।

अशोका होटल में चल रही इस डिनर पार्टी की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। इसमें पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा स्पीकर ओर बिड़ला और पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन के साथ नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन को शॉल भेंट कर उनका अभिनंदन किया और उनके कार्यकाल की सराहना की।

PM MODI

इसी प्रकार संसद का सत्र शुरु होने से पहले भी प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को सर्वदलीय बैठक में कहा था कि जनहित के मुद्दों पर राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार कर विचार विमर्श किया जाना चाहिये। सूत्रों के मुताबिक इस डिनर में प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों को संबोधित किया, इस दौरान सभी सांसद खड़े रहे। प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों को चुने जाने के लिए बधाई दी और कहा कि आप सभी अगले पांच साल जनता की सेवा करिए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर भी इस दौरान डिनर पर पहुंचे। उन्होंने दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर और वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर मैरी कोम के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा की।

RJD के नेता नहीं हुए शामिल

वहीं आरजेडी, टीएमसी, बीएसपी के सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिनर में शामिल नहीं हुए। आरजेडी नेता मीसा भारती ने कहा था कि राष्ट्रीय जनता दल का कोई भी नेता मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत के कारण आज प्रधानमंत्री के रात्रि भोज में शामिल नहीं होगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.