Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पिछले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की अगुआई में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के शिल्पी के तौर पर चर्चित हुए मशहूर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार की मौजूदगी में जेडीयू का दामन थाम लिया है। पटना में रविवार को जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार ने प्रशांत कुमार को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

वहीं प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर स्वंय इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह अब पूरी तरह से राजनीति में आ गये हैं। प्रशांत किशोर ने रविवार की सुबह को ट्वीट कर कहा- कि बिहार से नई यात्रा शुरू करने के लिए काफी उत्साहित हूं।

माना जा रहा है कि नीतीश कुमार दो महीने पहले ही अनौपचारिक रूप से पार्टी के नेताओं को इस बात से अवगत करा चुके थे कि प्रशांत किशोर अब जदूय का दामन थामेंगे और अपने अनुभवों से चुनावों नीतीश को जीताने की भूमिका भी निभाएंगे। ऐसा कहा जाता है कि वह नीतीश कुमार ही हैं, जिन्होंने प्रशांत किशोर को कुर्ता-पायजामा पहनाया। पहली बार जब कुर्ता पायजामा प्रशांत ने पहना था, तभी कयास लगा लिये गये थे, कि प्रशांत अगर राजनीति में आएंगे तो उनका पड़ाव नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ही होगा।

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर 2014 में बीजेपी, 2015 में राजद-जेडीयू-कांग्रेस महागठबंधन और 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के लिये काम कर चुके हैं। एक समय चुनाव में जीत की गारंटी बन चुके प्रशांत किशोर उस समय चर्चा में आए थे जब 2014 के चुनाव प्रचार में बीजेपी के प्रचार को उन्होंने ‘मोदी लहर’ में बदल दिया था।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मतभेद की खबरें सामने आने के बाद उन्होंने साल 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन (आरजेडी+जेडीयू+कांग्रेस) के प्रचार की कमान संभाल ली और इस चुनाव में बीजेपी को तगड़ी हार का सामना करना पड़ा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.