Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करने वाली बीजेपी की नजरें अब उन राज्यों पर हैं जहाँ पार्टी की स्थिति मजबूत नहीं है। इसी क्रम में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर पहुँच रहे हैं। यहाँ वह बीजेपी कार्यकर्ताओं से एकजुटता का आह्वान करेंगे। शाह का यह दौरा नक्सलबाड़ी से शुरू होना है। अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान शाह एक दिन उत्तर बंगाल व दो दिन दक्षिण बंगाल में बितायेंगे।

Amit Shahबीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज बागडोगरा एअरपोर्ट पहुंचेंगे। वह नक्सलबाड़ी बूथ संख्या 93 पहुंचेंगे। यहाँ वह संपर्क कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।  इस कार्यक्रम के बाद शाह सड़क मार्ग से ही सिलीगुड़ी इंडोर स्टेडियम पहुंचेंगे। यहां वह बुद्धिजीवियों,कार्यकर्ताओं और आम लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद आज शाम को एसएफ रोड स्थित सिद्धि विनायक जायेंगे। जहाँ वह उत्तर बंगाल के सभी आठ जिलों के पदाधिकारियों से भेंट करेंगे। यहाँ कार्यकर्ताओं और आम लोगों से मुलाकात के बाद आज रात नौ बजे शाह न्यू जलपाईगुड़ी से सियालदह के लिए पदातिक एक्सप्रेस से रवाना होंगे। बुधवार को सुबह शाह सियालदह स्टेशन पहुंचेंगे। वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधानसभा क्षेत्र भवानीपुर में वार्ड नंबर 70 व 71 के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। अपने बंगाल यात्रा के तीसरे और अंतिम दिन शाह पार्टी की कोर टीम के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वहां से वह राजारहाट बूथ संख्या 231 में जनसंपर्क करेंगे।शाम में  शाह दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

अमित शाह के बंगाल दौरे से यह तो स्पष्ट है कि लोकसभा 2019 की तैयारी में लगी बीजेपी की नजर अब बंगाल पर है। बीजेपी की हाल ही में भुवनेश्वर में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी इसके स्पष्ट संकेत मिले थे। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने भी अपने सांसदों से वहां जाने की बात कही थी जहाँ बीजेपी कमज़ोर मानी जाती रही है और उसका प्रदर्शन ख़राब रहा है। गौरतलब है कि बीजेपी की नजर बंगाल के अलावा ओडिशा सहित दक्षिण भारत के राज्यों पर है। जहाँ आज तक बीजेपी शानदार प्रदर्शन से दूर रही है। इन्ही बातों को ध्यान में रख कर शाह का यह बंगाल दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसके अलावा शाह आने वाले समय में ऐसे सभी राज्यों में तीन दिवसीय दौरे पर जायेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.