Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली के रामलीला मैदान में चल रहे भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अधिवेशन में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला। साथ ही कार्यकर्ताओं को 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए जीत का मंत्र दिया। पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज मेरा मन ज्यादा बोलने का है।

उन्होंने कहा कि कभी 2 सांसदों वाली पार्टी की आज इतनी बड़ी बैठक हो रही है। यह ऐतिहासिक है। यह पहली बैठक है जो अटल जी के बिना हो रही है। वह जहां से भी हमें देख रहे होंगे उन्हें भी संतोष हो रहा होगा। मैं कामना करता हूं कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता पर उनका आशीर्वाद बना रहे।

भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है। हम इस बात पर गर्व कर सकते हैं। हमसे पहले की सरकार का जो कार्यकाल था, उसने देश को बहुत अंधेरे में धकेल दिया था। अगर मैं कहूं कि भारत ने 2004 से 2014 के महत्वपूर्ण 10 साल, घोटालों और भ्रष्टाचार के आरोपों में गंवा दिए, तो गलत नहीं होगा। 21वीं सदी की शुरूआत में ये 10 वर्ष बहुत महत्वपूर्ण थे।

पहले पीएम पटेल होते तो तस्वीर अलग होती

पीएम मोदी ने सरदार पटेल को याद करते हुए कहा मैं कहता हूं कि अगर देश के पहले प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल होते तो देश कहीं और होता, उसी तरह 2004 के बाद अगर देश के प्रधानमंत्री अटल जी होते तो देश का विकास आज कहीं और पहुंच गया होता। मोदी ने कहा कि आज देश की जनता को विश्वास है कि वो जो टैक्स के रूप में पैसा दे रही है उसका इस्तेमाल विकास के लिए हो रहा है।

सवर्णों को आरक्षण

पीएम मोदी ने कहा कि हमनें जिन्हें पहले से आरक्षण मिल रहा था उनका हक छीने बिना 10 प्रतिशत के आरक्षण की व्‍यवस्‍था सवर्णों के लिए की है। ये करने से सब कुछ ठीक हो जाएगा, ये मैंने न कभी कहा था न कहूंगा लेकिन ये करना जरूरी था। किसी के हक को कम किए बिना ये नई व्यसव्था की गई है, इसके बारे में कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं। हमें उनकी कोशिश को भी नाकाम करना है। पीएम मोदी ने कहा कि आर्थिक आधार पर सवर्णों को 10 प्रतिशत का आरक्षण नए भारत को बढ़ाने वाला है।

हमने युवाओं के लिए कई काम किए

पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं के लिए बीते 4 सालों में बीजेपी सरकार ने कई काम किए हैं। देश का युवा आज दुनिया के मंचों पर न्यू इंडिया के परिणाम से ही झंडे गाड़ रहा है। युवाओं को पता है कि उनका देश नया आयाम बना रहा है। देश नई ऊंचाई पर बढ़ रहा है। देश का युवा आज खुद को एक्सप्रेस करता है। हमारे देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं रही है, बीजेपी सरकार ने देश में इसे बढ़ावा देने के लिए एक वातावरण बनाने की कोशिश की है।

पहली बार बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रहीं

पीएम मोदी ने कहा कि दफ्तरों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाई जा रही है। मेटरनिटी लीव भी 12 से बढ़ाकर 26 हफ्ते की गई है। महिला सशक्तीकरण यही है कि देश में पहली बार बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं। महिला सशक्तीकरण यही है कि देश में पहली बार बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं।

4 साल में दाल की कीमतों पर ब्रेकिंग न्यूज नहीं

मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को स्वीकृत किया और किसानों की मांगों को माना गया। जब हमारी सरकार नहीं थी तब दाल की कीमतों को लेकर हंगामा होता रहता था, लेकिन हमारी सरकार के दौरान टीवी चैनलों पर दाल की कीमतों को लेकर ब्रेकिंग न्यूज नहीं मिल रही है।

नेशनल हेराल्ड केस पर हमला

पीएम मोदी ने कहा कि नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्‍यक्ष, उनके रिश्‍तेदार व मित्र जमानत पर बाहर हैं। नेशनल हेराल्ड केस हमारे समय का नहीं है, ये 2012 से चला आ रहा है उस समय केंद्र में उनकी रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी। इस केस में कई जांच एजेंसियों ने कई सम्‍मन और नोटिस दिए हुए हैं, लेकिन कांग्रेस की फर्स्‍ट फैमिली अपने आप को इन सबसे ऊपर मानती है।

उन्‍होंने इनमें से किसी इंस्‍टीट्यूशंस को तवज्‍जो नहीं दी। वो यही मानते रहे हैं कि हम तो नामदार हैं हम तो राजा है वो निचले कोर्ट में नहीं आते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हमें सत्य पर भरोसा है संस्थानों पर भरोसा है, लेकिन इन लोगों को न तो सत्य पर भरोसा है न ही संस्थानों पर भरोसा है। ये लोकशाही नहीं राजशाही पर भरोसा करते हैं।

विरासत में मिली जमीन को हमने मजबूत किया

पीएम मोदी ने कहा कि जैसे आप अपने घर में सेवक चाहते हैं ऐसे ही तय कीजिए देश को कैसा प्रधानसेवक चाहिए। मेरा बूथ सबसे मजबूत इसे बढ़ाना होगा। हमें विरासत में कमजोर जमीन मिली थी, लेकिन इस जमीन को हमनें मजबूत किया है और आने वाले 5 सालों में इसे और मजबूत करना होगा।

मोदी ने कहा कि क्या आप ऐसे सेवक को पसंद करेंगे जो आपके घर का पैसा चोरी करके अपने परिवार में बांटे? क्या आप चाहते हैं कि वो पड़ोसियों को आपके घर के अंदर की बात बताए? जैसे आप अपने घर का सेवक तय करते हैं वैसे ही तय कीजिए की देश को कैसा प्रधानसेवक चाहिए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.