Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राम मंदिर मुद्दे पर शशि थरूर के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी और कांग्रेस नेता शशि थरूर पर निशाना साधते हुए कहा कि राम देश की आत्मा हैं। राम मंदिर के तोड़े जाने के बाद लोगों ने उसके लिए 500 सालों तक लड़ाई लड़ी है। शशि थरूर ने जो भी कहा है वह निश्चित तौर पर राहुल गांधी का ही नज़रिया है और वो राम की जन्मभूमि पर मंदिर नहीं चाहते हैं। भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह अपने नेताओं का इस्तेमाल अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के खिलाफ माहौल बनाने में कर रही है।

बीजेपी ने एक बार फिर से कहा कि मंदिर राम के जन्मस्थान पर ही बनेगा। दरअसल, दिसंबर, 1992 में बाबरी मस्जिद ढहाने का उल्लेख करते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा था कि कोई भी ‘अच्छा हिंदू’ किसी दूसरे के पूजा स्थल को तोड़कर वहां राम मंदिर बनते नहीं देखना चाहेगा।

जावड़ेकर ने कहा, “वास्तव में राम मंदिर को नष्ट किया गया था और सुप्रीम कोर्ट के सामने इस बात के सारे सबूत हैं। बीजेपी अयोध्या में एक शानदार मंदिर चाहती है। यह बीजेपी या किसी दूसरी राजनीतिक पार्टी का मुद्दा नहीं है बल्कि पूरा देश चाहता है कि राम मंदिर बने। पूर्वोत्तर से लेकर पूरब, पश्चिम, उत्तर और दक्षिण हर जगह आपको राम मिल जाएंगे। राम इस देश की आत्मा हैं। ” उन्होंने कहा कि यह दिखाता कि कैसे वो वास्तविकता से कटे हुए हैं और सिर्फ चुनावों के समय पर वो किस तरह से हिंदू बन जाते हैं।

राममंदिर को लेकर शशि थरूर का बयान, राजस्थान भाजपा ने बताया जनभावना का अपमान

राममंदिर निर्माण मुद्दे पर कांग्रेस नेता शशि थरूर के बयान पर राजस्थान भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी हैं। भाजपा नेता औंकार सिंह लखावत ने प्रदेश मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर शिशि थरूर के बयान को करोड़ों भारतीयों की भावनाओं का अपमान बताया हैं। साथ ही इसे कांग्रेस की विचारधारा करार दिया हैं। लखावत ने कहा कि कांग्रेस राममंदिर का विरोध करती रही हैं उनके नेता कपिल सिब्बल भी रामजन्म भूमि के विषय पर सुनवाई टालने की अर्जी लगा चुके हैं। चुनाव के समय समय ऐसा बयान निंदनीय हैं। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, कोई भी अच्छा हिंदू यह नहीं चाहेगा कि किसी धार्मिक स्थल को गिराकर राम मंदिर बने। हालांकि राममंदिर को लेकर दिए अपने बयान पर विवाद बढ़ने के बाद सफाई दी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.