Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखे जाने का प्रस्ताव है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के अनुसार रामलीला मैदान का नाम ‘अटल रामलीला’ मैदान रखने का प्रस्ताव है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अंतिम निर्णय 30 अगस्त को होने वाली सदन की बैठक में लिया जा सकता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान का नाम बदलने के प्रस्ताव पर तंज कसते हुए कहा कि रामलीला मैदान इत्यादि के नाम बदलकर अटल जी के नाम पर रखने से वोट नहीं मिलेंगे। केजरीवाल ने कहा भाजपा को अब अपने प्रधानमंत्री जी का नाम भी बदल देना चाहिए। इससे शायद कुछ वोट मिल जायें क्योंकि अब उनके अपने नाम पर तो लोग वोट नहीं दे रहे हैं।

बता दें कि भाजपा लगातार अटल जी की स्मृतियों को संजोने में लगी है। एक तरफ वो देशभर में कलश यात्रा निकाल रही है। तो वहीं स्मारकों, स्टेशनों आदि कई जगहों के नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम पर रखने पर जोर दे रही है। इसके अलावा जेएनयू, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी आदि विश्वविद्यालयों में भी इमारतों का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की तैयारी हो रही है। अभी हाल ही में जवाहर लाल विश्वविद्यालय की एग्जिक्यूटिव काउंसिल ने भी अपने नए स्कूल के इमारत का नाम अटल जी के नाम पर रखने का प्रस्ताव दिया है।

यूपी में भी योगी सरकार ने अटल जी की याद में कई स्मृति चिन्ह बनवाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही यह भी आदेश दिया है कि उनकी अस्थियां राज्य के हर नदी में विसर्जित की जाएगी।

                                     साभार- ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.