Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रतापगढ़ के रियल एस्टेट कारोबारी और राम भक्त सियाराम ऊमरवैश्य ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये का दान दिया है। दान का ये चेक विश्व हिंदू परिषद के नाम जारी किया गया है। सियाराम का कहना है कि ये पैसा रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के पास भेजा जाएगा। सियाराम ने एक करोड़ की रकम अपनी जमीन बेचकर जुटाई है। सियाराम आरएसएस में रह चुके हैं और फिलहाल प्रतापगढ़ में ही सिताराम धाम मंदिर के प्रबंधक हैं।

बता दें कि 2019 के चुनाव से पहले अयोध्या राजनीतिक दलों के लिए अखाड़ा बनता जा रहा है। वीएचपी 25 नवंबर को अयोध्या में संत सम्मेलन शुरू करने की योजना बना रही है, वहीं शिवसेना ने उसी दिन अपने अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की बड़ी रैली कराने की घोषणा की है। ठाकरे एक दिन पहले यहां पहुंचेंगे और करीब 100 हिंदू धर्माचार्यों को सम्मानित करेंगे।

आरएसएस के सा‍थ साधु-संतों ने जहां जल्‍द राम मंदिर निर्माण का आह्वान किया है। तो वहीं वीएचपी ने भी 25 नवंबर को अयोध्‍या में धर्मसभा का आयोजन कर इसे और हवा दे दी है। देशभर से वहां साधु-संतों के साथ विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता भी जुटने की तैयारी में हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर मुद्दे को बीजेपी पूरी ताकत से उठा रही थी. वहीं अब संघ भी राम मंदिर मुद्दे पर खुलकर सामने आ गया है। स्वयं सेवक और बीजेपी के कार्यकर्ता 25 नवम्बर को अयोध्या के लिए कूच करेंगे। कानपुर से लगभग 50 हजार कार्यकर्ताओं के अयोध्या जाने की संभावना है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की तो वो आज पुणे में छत्रपति शिवाजी के जन्मस्थान शिवनेरी किले में जाएंगे। उद्धव वहां की मिट्टी लेकर परसों अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.