Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आतंकवादियों की अब उत्तर प्रदेश पर नजर है। बताया जा रहा है कि आतंकी यूपी में भगवा वेश में हमला करने की तैयारी में हैं। इस बात की जानकारी मध्य प्रदेश इंटेलिजेंस ने यूपी पुलिस को दी जिसके बाद यूपी पुलिस अलर्ट हो गई है।

इस ऑपरेशन को ‘कृष्णा इंडिया’ से जोड़ कर देखा जा रहा है। खबर के मुताबिक आतंकी संगठन टीनएजर्स आतंकियों को साधू और तांत्रिक वेश में प्रशिक्षित कर रहे हैं। इस प्रशिक्षण के बाद यूपी में हमला करने की तैयारी की जा रही है। जानकारी मिलने के बाद सभी पुलिस कप्तानों,डीआईजी और एसएसपी रेलवे को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस को दी गई जानकारी में बताया गया है कि आंतकी संगठन किशोर उम्र के आतंकियों को हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों को सिखाकर साधू-संतों के वेश में घुसपैठ करने की एक बड़ी योजना बना रहे हैं। यह आतंकी यूपी के धार्मिक स्थलों और प्रतिष्ठित संस्थानों  को अपना निशाना बना सकते हैं।

इस सूचना के मिलने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की जान को खतरे की आशंका जताई जा रही है। ‘द एशियन एज’ अखबार ने एक खुफिया एजेंसियों के हवाले से यह खबर दी थी कि लंदन में बैठे कुछ कश्मीरी आतंकी पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की हत्या की साजिश रच रहे हैं। अब दोबारा से यह खबर मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को और भी ज्यादा बढ़ाने का फैसला लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक उनकी सुरक्षा में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी) को भी तैनात किया जाएगा।

मध्यप्रदेश इंटेलिजेंस की खबर के मुताबिक यूपी में घुसने के बाद इन आतंकियों ने हिंदू बाहुल्य इलाकों में हिंदू बस्तियों में ठिकाना बना लिया है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए यह आतंकी अपना हिंदू नाम रखकर किराए के मकान में रहने की योजना लेकर दाखिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि लगभग एक दर्जन से अधिक प्रशिक्षित किए गए आतंकी यूपी में दाखिल हो चुके हैं जो फिलहाल में स्लीपर सेल की मदद से कहीं छिपे हुए हैं। इस अलर्ट के बाद यूपी के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को खास निर्दश देकर अलर्ट कर दिया गया है।

एक अन्य खबर के मुताबिक हाल के दिनों में संदिग्ध आतंकियों की हुई गिरफ़्तारी के बाद पुलिस,एसटीएफ और एटीएस की नजर यूपी के 2000  से अधिक मस्जिदों और मदरसों पर है। यह खबर ऐसे वक़्त में आई है जब कुछ दिनों पहले ही पांच राज्यों की पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन कर पांच संदिग्ध आतंकियों सहित 9 लोगों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया था। इस ऑपरेशन में यूपी के बिजनौर से मौलाना सहित दो लोगों को मस्जिद से गिरफ्तार किया गया था।

मस्जिद और मदरसों पर निगरानी के बाबत जानकारी देते हुए बिजनौर के पुलिस अधीक्षक अजय सहनी ने बताया कि पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां पश्चिमी उत्तरप्रदेश खास कर बिजनौर और इसके आसपास के इलाकों में धार्मिक संस्थानों पर कड़ी नजर रखेगी। अल्पसंख्यक विभाग के आंकड़ों के अनुसार इस इलाके में करीब 500 मदरसे और 1,500 मस्जिदों पर पुलिस नजर रख रही है। पुलिस का मानना है कि इन जगहों पर युवाओं को धर्म की आड़ में कट्टरता का पाठ पढाया जा सकता है। इसी वजह से पुलिस इनपर कड़ी नजर रखने की बात कह रही है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.