Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पटना के गांधी मैदान में एनडीए की विशाल रैली हुई। एनडीए की यह विजय संकल्प रैली कई मायनों में अहम रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करीब नौ साल बाद किसी चुनावी रैली में एक साथ मंच साझा किया। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, लोजपा सुप्रीमो राम विलास पासवान, राजीव प्रताप रूडी, राजीव रंजन सिंह, नित्यानंद राय, भूपेंद्र यादव, रामकृपाल यादव, विजय कुमार सिन्हा समेत एनडीए के 60 से ज्यादा नेता कार्यक्रम में मौजूद रहें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मात की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया। मोदी ने पुलवामा के शहीद संजय सिन्हा व रतन ठाकुर तथा शहीद पिंटू कुमार सहित बिहार के सभी शहीदों को नमन किया।
पराक्रमी भारत के लिए – भारत माता की जय
विजयी भारत के लिए – भारत माता की जय
वीर जवानों के लिए – भारत माता की जय

रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार देश के दुश्मनों से नई नीति और नई रीति वाला नया हिन्दुस्तान, अब वीर जवानों के बलिदान का हिसाब चुन-चुन कर लेता है। जनता को भी आश्ववस्त किया कि देश पर बुरी नज़र करने वालों के लिए आपका ये चौकीदार चौकन्ना है। पीएम मोदी ने कहा कि जब हमारे देश की सेना आतंक को कुचलने में जुटी है, ऐसे समय में देश के भीतर कुछ लोग ऐसे काम कर रहे हैं, जिससे दुश्मनों के चेहरे खिल रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियां ऐसी बात कह रही हैं, जिससे पाकिस्तान में तालियां बज रही हैं। जब आतंक की फैक्ट्री के खिलाफ एक सुर में बात करने की जरूरत थी, तो उस समय दिल्ली में 21 पार्टियां एनडीए के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाई थी। देश का कोई भी व्यक्ति उन्हें माफ नहीं करेगा।

अब नया हिंदुस्तान नई रीति और नई नीति के साथ आगे बढ़ रहा है।
अब भारत अपने वीर जवानो के बलिदान पर चुप नहीं बैठता, चुन-चुन कर हिसाब लेता है : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी #BiharWithModi pic.twitter.com/5qCxjJu3G9

— BJP (@BJP4India) March 3, 2019

पीएम ने कहा कि विपक्षी दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं। आतंकी ठिकानों को खत्म करने का सबूत मांग रहे हैं। मैं कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों से जानना चाहता हूं कि क्यों वे देश के विरोधियों को फायदा पहुंचा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा गरीबों के नाम पर दुकान चलाने वालों का इलाज किया है। आपके चौकीदार ने देशभर में लूट खसोट बंद करवाई है। महामिलावट की सरकार से देश नहीं चलेगा, देश का विकास नहीं होगा। महामिलावट की सरकार बनी तो केवल उनका विकास होगा। हमें मजबूत जनादेश चाहिए।

नीतीश कुमार ने क्या कहा
बिना किसी का नाम लिए नीतीश कुमार ने राजद पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार में हमने घर-घर बिजली पहुंचा दी और लालटेन की जरुरत खत्म हो गई। बिहार में प्रेम और सद्भावना का माहौल है। कुछ लोग कटुता फैलाना चाहते हैं। मैं सबसे अपील करूंगा कि उनके चक्कर में न पड़ें। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार पहला ऐसा राज्य है, जहां पंचायती राज व्यवस्था और नगर निकायों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया है। इस बात पर प्रधानमंत्री ने भी ताली बजाकर वाहवाही दी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि भारत ने आतंकवाद का कड़ा जवाब दिया है। पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने जवानों की तारीफ की।उन्होंने कहा कि भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान का कड़ा जवाब दिया। एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन की भी तारीफ की।

रामविलास पासवान ने क्या कहा
संकल्प रैली को संबोधित करते हुए लोजपा सुप्रीमो और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने केंद्र सरकार के पांच साल की उपलब्धयां गिनाईं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि जो काम 70 साल में नहीं हुआ, वह पांच साल में हुआ। मोदी सरकार ने महंगाई पर लगाम लगाए रखी।

नीतीश ने किया पीएम का स्वागत
रैली के लिए प्रधानमंत्री पटना एयरपोर्ट पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वहां से प्रधानमंत्री सीधे गांधी मैदान पहुंचे। मंच पर पहुंचकर उन्होंने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान लोगों ने हर-हर मोदी और मोदी हैं तो मुमकिन है के नारे लगाए। प्रधानमंत्री ने नई दिल्ली से पटना के लिए रवाना होने से पूर्व ट्वीट कर लोगों से इससे जुड़ने की अपील की। रैली को लेकर गांधी मैदान में काफी भीड़ उमड़ पड़ी है। लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुखौटा पहनकर रैली में शामिल होने पहुंचे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.