Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान जारी है। इस बीच दूसरे चरण के तहत आने वाली विधानसभा सीटों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ में चुनावी रैली कर रहे हैं। दूसरे चरण के तहत आने वाले बिलासपुर की सीटों के लिए भाजपा उम्मीदवारों के हक में रैली कर वोट करने की अपील कर रहे है। मोदी ने कहा, भाजपा को छत्तीसगढ़ की जनता का आशीर्वाद मिल रहा है। छत्तीसगढ़ पूरे देश को ऊर्जा देता है।

पहले चरण के मतदान का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “दिवाली से पहले राजनीतिक पंडितों को कुछ शक था कि पता नहीं छुट्टियों की वजह से चुनाव में गर्मी आ पाएगी या नहीं लेकिन मुझे आज बताया गया कि अच्छी संख्या में मतदान जारी है। बम, बंदूक और बुलेट को लोग बैलेट से जवाब दें।” पीएम ने बिलासपुर में सतनामी परंपरा की बात करते हुए कहा कि यह धरती सतनामी परंपरा की भूमि है, गुरु घासीदास की भूमि है।

कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश का हिस्सा रहते हुए 40-50 साल कांग्रेस के पास रहा लेकिन बीमारू बना रहा। भाजपा ने उसकी हालत बदली। कांग्रेस के घोषणापत्र के बहाने मोदी ने राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए 36 प्वाइंट गिनाए लेकिन घोषणापत्र में ‘नामदार’ को 150 बार सर कहा गया। कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ से ज्यादा ‘नामदार’ का महत्व है।

पीएम ने नोटबंदी का भी जमकर बचाव किया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के जरिए ही फर्जी कंपनियों पर शिकंजा कसा गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास के लिए पैसा पहले भी था, लेकिन पहले लोगों के बिस्तर के नीचे दबे हुए थे। ये नोटबंदी के कारण ही रुपया पैसा आया, जिसके कारण आज विकास हो रहा है। कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली से 1 रुपया निकलता है, तो 15 पैसा पहुंचता है बीच में कौन-सा पंजा 85 पैसा ले जाता था। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण ही ये पैसा बाहर निकला है।

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग नक्सलियों को क्रांतिकारी कहते हैं, जिन्होंने उन्हें पैदा किया और पाला क्या वो उन्हें खत्म कर पाएंगे। छत्तीसगढ़ को नक्सल की समस्या से बीजेपी ही मुक्ति दिला सकती है। बता दें छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

Read Also:

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.