Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की फिल्म ‘राग देश’ का ट्रेलर देश की संसद में रिलीज किया गया। ऐसा पहली बार हुआ जब किसी फिल्म का ट्रेलर संसद में रिलीज हुआ है।

कुणाल कपूर, अमित साथ और मोहित मारवाह की फिल्म  ‘राग देश’ 1945 में हुए मशहूर रेड फोर्ट ट्रायल्स पर आधारित है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे इंडियन नेशनल आर्मी के तीन अधिकारी कर्नल प्रेम सेहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो और मेजर जर्नल शाह नवाज खान, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अगुवाई में भारत को आजाद कराने की जंग लड़ते हैं और कैसे अंग्रेज उन पर हत्या मुकदमा चलाते हैं।

आपको बता दें इस ट्रेलर की शुरुआत में ही लिखा गया है कि यह फिल्‍म सच्‍ची घटनाओं पर आधारित है। हालांकि तिग्मांशु धूलिया का कहना है कि उनकी फिल्म सुभाष चंद बोस की रहस्यमय मौत के संबंध में नहीं है।

गौरतलब है कि इससे पहले तिग्मांशु फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ डायरेक्ट कर चुके हैं। फिल्‍म ‘राग देश’ में एक्‍टर मोहित मारवाह नजर आने वाले हैं और यह फिल्‍म 28 जुलाई को रिलीज हो रही है। इसी दिन मोहित के कजिन अर्जुन कपूर और मामा अनिल कपूर की फिल्म ‘मुबारकां’ भी सिनेमाघरों में उतरने वाली है। मोहित अनिल कपूर की बहन के बेटे हैं। ‘मुबारकां’  में अर्जुन के अलावा अनिल भी मुख्य भूमिका में हैं। हालांकि इस बॉक्‍स ऑफिस भिड़ंत पर मोहित पहले ही कह चुके हैं कि इससे उन्‍हें कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि यह दोनों फिल्‍में अलग हैं और दोनों ही फिल्‍मों को भरपूर दर्शक मिलेंगे।

हालांकि ‘राग देश’ की कहानी के बारे में बात करते हुए धूलिया ने कहा, ‘इतिहास का छात्र होने के नाते मेरे लिए यह जानना दिलचस्प रहा कि हमें हमारी स्वतंत्रता केवल वार्ता व संवाद से ही नहीं मिली, जो हम बहुत समय से पढ़ते आ रहे हैं, ऐसा नहीं है।’ वहीं संसद में फिल्म के ट्रेलर को लॉन्च किए जाने के बारे में पूछे जाने पर धूलिया ने इसे बिलकुल उपयुक्त बताते हुए कहा कि “आईएनए के संघर्ष के बाद हमें आजादी और अपनी संसद मिली इसलिए हमने ट्रेलर को संसद में रिलीज किए जाने का चुनाव किया।”

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.