Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने विपक्ष द्वारा राफ़ेल विमान सौदे पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग नहीं मानने पर सफाई देते हुए आज कहा कि केंद्र सरकार जेपीसी गठित कर कांग्रेस को और ज्यादा दुष्प्रचार करने का मौका नहीं देना चाहती।

हुसैन ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा राफ़ेल पर विपक्ष के आरोपों पर केंद्र सरकार की ओर से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सहित तमाम केंद्रीय मंत्री व्यापक जवाब दे चुके हैं। उच्चतम न्यायालय भी अपने आदेश में राफ़ेल सौदे की प्रक्रिया को सही बता चुका है। ऐसे में हम केवल विपक्ष का मन रखने के लिए जेपीसी गठित नहीं कर सकते।

हुसैन ने कल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल पर कलकत्ता में आयोजित ‘संयुक्त भारत रैली’ के संदर्भ में पूछे गये प्रश्न के उत्तर में कहा कि रैली में एक दूसरे का हाथ पकड़कर खड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली लोकप्रिय केंद्र सरकार से भयभीत होकर एक साथ खड़े हुये हैं। उन्होंने कहा कि 2019 के पहले बन रहा ये महागठबंधन जल्द ही महाफूट साबित होगा।

उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा महाठबंधन मजबूत सरकार नहीं दे सकता। उन्होंने कहा कि महागठबंधन में शामिल  तमाम चेहरे एक तरफ है, दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी का चेहरा है। हुसैन ने अभिनेता से भाजपा नेता बने बिहार के पटना साहिब से सांसद शत्रुघन सिन्हा के ‘संयुक्त भारत रैली’ में शामिल होने से जुड़े प्रश्न का उत्तर में कहा कि श्री सिन्हा बगावती बयान देते रहें हैं। उनके ऐसे बयानों से भाजपा को कोई फर्क नही पड़ता।

सिन्हा को 2019 लोकसभा चुनाव में टिकिट दिए जाने पर उन्होंने कहा इसका फैसला पार्टी को करना है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार के कारणों से जुड़े एक प्रश्न का उत्तर में श्री हुसैन ने कहा निश्चित तौर पर हार का एक बड़ा कारण हमें अल्पसंख्यकों के वोट नहीं मिलना रहा। उन्होंने कहा हमारी इन तीनों राज्यो में रही सरकारों और मौजूदा केंद्र सरकार ने अल्पसंख्यको के हितार्थ काम किये है, जिन्हें हम वोट में बदलने में असफल रहे। उन्होंने कहा कि 2019 लोकसभा में हम इस गलती को ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की रणनीति के प्रश्न पर उन्होंने उत्तर देते हुये कहा 2014 में जिस विकास के विजन के साथ लोगों के सामने गये थे, उसी विजन के साथ इस चुनाव में भी चुनावी मैदान में उतरेंगे। उन्होंने दावा किया कि भाजपा तीन सौ से ज्यादा सीटें जीतेगी।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.