Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जहां एक तरफ कश्मीर में उपद्रव रूकने का नाम नहीं ले रहा वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां केंद्र को कश्मीर के समस्या पर घेरने में लगी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना सांधते हुए कहा कि उन्होंने कुछ महीने पहले ही अरूण जेटली से मुलाकात की थी और उन्हें कश्मीर समस्या से आगाह किया था किंतु उन्होंने मेरे बातों को तवज्जो नहीं दी। साथ ही राहुल गाँधी ने भाजपा पर कश्मीर को लेकर राजनीति करने की भी आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने कहा कि एनडीए सरकार राजनीतिक हितों के चलते कश्मीर और देश के लिए समस्या पैदा कर रही है। उन्होंने कहा कि 5-6 महीने पहले मैं अरूण जेटली से मिला, हम दोनों के बीच काफी देर तक कश्मीर को लेकर बातचीत हुई। मैंने उस समय अरूण जेटली से कहा था कि आप लोगों की कश्मीर नीति ठीक नहीं है।

आप लोग कश्मीर को ठीक ढंग से संभाल नहीं पा रहे किंतु उन्होंने मेरी बातों पर ध्यान न देते हुए कहा कि कश्मीर के हालात ठीक है और वहां शांतिपूर्ण स्थिति बनीं है। राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर देश की ताकत है किंतु भाजपा सरकार कश्मीर को देश की कमजोरी बना रही।

बता दें कि इससे उलट अभी राजनाथ सिंह ने अपने ताजा बयान में कश्मीर समस्या का किसी भी कीमत पर समाधान निकालने का आश्वानसन दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उनकी सरकार ने कश्मीर और पाकिस्तान के लिए अब तक उचित कदम उठाए हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि मौजूदा भारत सरकार की कार्रवाई से कश्मीर में हिंसा और अराजकता में कमी आई है। उन्होंरने कहा कि हम कश्मीमर के लिए  स्थाययी समाधान निकालने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.