Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली की सियासत पिछले कई दिनों से सुर्खियों में बनी हुई है। आप और कांग्रेस के बीच दिल्ली में गठबंधन को लेकर कभी हां तो कभी ना की स्थिति बनी हुई है। केजरीवाल पहले ही बयान में कह चुके हैं कि राहुल गांधी गठबंधन के लिए तैयार नहीं है, जिसके बाद अब दिल्ली में आप के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

राहुल गांधी ने सोमवार शाम ट्वीट कर कहा कि हमारे दरवाजे आप के लिए खुले हुए हैं। हम आप को दिल्ली में 4 सीटें देने को तैयार है लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हर बार यू टर्न ले रहे हैं। उन्होंने लिखा कि अब समय काफी कम बचा है।

वहीं राहुल गांधी की ट्वीट का जवाब अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट करके दिया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘ कौन सा U-टर्न?अभी तो बातचीत चल रही थी आपका ट्वीट दिखाता है कि गठबंधन आपकी इच्छा नहीं मात्र दिखावा है। मुझे दुःख है आप बयान बाज़ी कर रहे हैं। आज देश को मोदी-शाह के ख़तरे से बचाना अहम है। दुर्भाग्य कि आप यूपी और अन्य राज्यों में भी मोदी विरोधी वोट बांट कर मोदी की मदद कर रहे हैं।

वहीं राहुल के ट्वीट पर आप नेता संजय सिंह ने जवाब देते हुए कहा है कि पंजाब में आप के 4 सांसद और 20 विधायक हैं। कांग्रेस पंजाब में आप को एक भी सीट नहीं देना चाहती है। हरियाणा में जहां कांग्रेस का एक सांसद है वहां भी कांग्रेस आप को एक भी सीट नहीं देना चाहती है। इसी तरह दिल्ली में जहां कांग्रेस के एक भी सांसद नहीं हैं वहां आप हमसे तीन सीट पर समझौता करने की बात कह रही है। क्या ऐसे होता है समझौता? आप दूसरे राज्यों में बीजेपी को क्यों नहीं रोकना चाहते?

उधर, दिल्‍ली के मंत्री और आप के नेता गोपाल राय ने भी कहा कि राहुल गांधी जी 18 सीटों पर बीजेपी को हराने के लिए दिलचस्पी क्यों नही दिखा रहे हैं। राहुल गांधी जी ने चार सीट का दरवाजा खोला है तो हमने दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में 18 सीट पर बीजेपी को हराने के लिए दरवाजा खोल रखा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा है कि वे पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को हराने के लिए कुछ भी करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों दोनों पार्टियों ने गठबंधन की संभावनाओं से इनकार करते हुए कहा था कि वे अलग-अलग चुनाव मैदान में उतरेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.