Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर वादों को पूरा न करके लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने सात दिसम्बर को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान की शुरुआत अदिलाबाद जिले के भाइंसा में एक रैली से की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने राष्ट्रीय स्तर पर और चंद्रशेखर राव ने राज्य स्तर पर बड़े-बड़े वादे किये और उन्हें पूरा न करके लोगों को धोखा दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को अपने को देश का ‘चौकीदार’ संबोधित करने संबंधी बयान की याद दिलाते हुए कहा,” प्रधानमंत्री की कार्यप्रणाली से कहा जा सकता है कि वह अनिल अंबानी और विजय माल्या जैसे अमीर लोगों के ‘चौकीदार’ हैं।”

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी देश के हर नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये जमा करवाने और प्रत्येक वर्ष दो करोड़ नौकरियां सृजित करने के अपने वादे को पूरे करने में भी असफल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और चंद्रशेखर राव किसानों की दुश्वारियों को कम करने में असफल रहे हैं। वे किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने में भी नाकाम रहे हैं। उन्होंने कहा कि कृषि उपज का लाभकारी मूल्य न मिलने से कर्ज में डूब गये चार हजार से अधिक किसान पिछले कुछ वर्षों में आत्महत्या कर चुके हैं।

राहुल गांधी ने दावा किया कि केन्द्र और तेलंगाना में चुनावों के बाद कांग्रेस की सरकार बनेगी और जैसे ही नयी सरकार कामकाज संभालेगी किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्ज माफ कर दिये जायेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल लड़ाकू विमान का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने एचएएल को इनके निर्माण की बजाय अनिल अंबानी को विमानों की खरीद का 30000 करोड़ रुपये का ठेका दे दिया।

एचएएल को इन विमानों के निर्माण का काम मिलने से देश के सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिलता। उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) अध्यक्ष एवं कार्यवाहक मुख्यमंत्री भ्रष्ट ठेकेदारों को विभिन्न परियोजनाओं की बढ़ी हुई लागत के काम का ठेका देकर काफी लाभ पहुंचा रहे हैं। श्री राव पद का दुरुपयोग करके अपने परिजनों और रिश्तेदारों को फायदा पहुंचा रहे हैं जबकि राज्य में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लोगों की उपेक्षा की जा रही है। राहुल गांधी ने कहा कि जब पूरा देश बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के दिखाये रास्ते पर चल रहा है तो सीएम राव अम्बेडकर के नाम की परियोजनाओं के नाम बदल रहे हैं।

                                                                                                                –साभार,ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.