Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi: राहुल गांधी ने भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर, शक्तिकांता दास को पत्र लिख केरल के किसानों के लिए ऋण भुगतान में राहत की अपील की है। राहुल गांधी ने केरल में बाढ़ के चलते किसानों को हो रही परेशानी का हवाला दते हुए ऋणों के भुगतान की अवधि को बढ़ाने की अपील की है। राहुल गांधी चाहते हैं कि किसानों को ज्यादा समय दिया जाए। अभी भी केरल के कई जिलों में बाढ़ कहर बरसा रही है।

राहुल गांधी ने पत्र में लिखा कि लगभग एक साल पहले, केरल को 100 सालों की सबसे भयानक बाढ़ का सामना करना पड़ा। मैं RBI से अनुरोध करता हूं कि किसानों द्वारा दिसंबर 2019 तक ऋणों के पुनर्भुगतान को बढ़ाने के लिए उपाय किए जाएं। केरल की सरकार और विपक्ष द्वारा अनुरोध किए जाने के बावजूद भी वहां की लोकल बैंक संस्था ने समय सीमा बढ़ाने से इंकार कर दिया।

आपको बता दें कि बाढ़ के कारण इस समय देश का लगभग आधा हिस्सा डूबा हुआ है। देश के कई राज्य बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है। केरल भी देश के उन राज्यों में से एक है जो बाढ़ के दंश को झेल रहा है। केरल के Wayanad में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन की स्थिति ने जिले में तबाही मचा दी है। वायनाड इस वक़्त बाढ़ का कहर झेल रहा है। बाढ़ की वजह से पूरा जन-जीवन अस्त व्यस्त पड़ा हुआ है। ऐसे में वायनाड के सांसद राहुल गांधी रविवार से अपने संसदीय क्षेत्र में पंहुचे।

अपने संसदीय क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने बेहद भावुक ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि यह देखना काफी कठिन है कि वायनाड के लोग इस बाढ़ में अपना बहुत कुछ खो चुके है। उन्होंने आगे लिका कि हम वायनाड के लोगों को अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार हर संभव मदद करेंगे।

इससे पहले राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मदद के लिए भी अपील की थी। अपने संसदीय क्षेत्र Wayanad में बाढ़ की गंभीर स्थिति को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और उनसे सहायता मांगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.