Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए 7 दिसंबर को होने वाले मतदान में कुछ ही दिन बाकी है। ऐसे में सभी पार्टियां जमकर प्रचार कर रही हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महबूबनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने तेलंगाना की जनता से कई बड़े वादे किए। कांग्रेस अध्यक्ष ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार बनने के बाद हर किसी को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दिया जाएगा। ऐसे में बड़ा सवाल उठता है कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष केंद्र की मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना की तर्ज पर राज्य में इसी तरह की एक और योजना शुरू करना चाहते हैं। दरअसल आयुष्मान योजना से जुड़े कुछ पहलुओं को लेकर राज्य सरकार और केंद्र के बीच गतिरोध था। जिस वजह से तेलंगाना सरकार ने इस योजना को लागू करने से इनकार कर दिया था। वह फिलहाल अपनी स्वास्थ्य योजना आरोग्यश्री को ही लागू रखने का ऐलान किया था।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 5 साल पहले तेलंगाना की जनता ने एक नए तेलंगाना का सपना देखा था और आज आप यहां के झंडे को देखें तो तेजी से हवा चल रही है। यह जो हवा कांग्रेस पार्टी की और हमारे गठबंधन की हवा है वह केसीआर को हटाने की हवा है। इस दौरान राहुल गांधी के भाषण को रैली में मौजूद लोग समझ सके इसके लिए इसका तेलगु में अनुवादन भी किया जा रहा था। और कांग्रेस अध्यक्ष के भाषण का जो अनुवादन कर रहा था वह खुद महबूबनगर से कांग्रेस प्रत्याशी हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि आज हर युवा को मालूम है कि केसीआर ने तेलंगाना के लोगों को धोखा दिया। जनता जानती है कि जो सपना देखा था वो पूरा नहीं हो पाया। जब सरकार बनी थी आप पर कर्ज नहीं था, 17 हजार करोड़ का सरप्लस था और आज तेलंगाना पर 2 लाख करोड़ का कर्ज है। हर परिवार पर 2 लाख रुपये से ज्यादा का कर्ज है। तेलंगाना के हर नागरिक पर 60 हजार का कर्ज है। यहां के हर शख्स पर कर्ज है लेकिन सीएम के बेटे की संपत्ति में इजाफा हो रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यहां के किसानों और युवाओं के साथ धोखा किया गया है। केसीआर ने अपने परिवार के 4 लोगों को रोजगार दिया। परिवार के 4 लोगों ने 4 करोड़ युवाओं का रोजगार छिना। केसीआर ने डबल बेड रुम देने का वादा किया था। 22 लाख घर देने का वादा किया था। एससी-एसटी को जमीन देने का वादा किया था। यह सभी वादे झूठे निकले।

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार आपके सपने को पूरा करेगी। हमारा सीएम युवा को रोजगार देने का काम करेगा। युवाओं को 3 हजार बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना की जनता को स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए लाखों रुपये देने होते हैं। यह आपका पैसा  कांग्रेस आपको वापस लौटाने वाली है। हम 5 लाख का मुफ्त इलाज देंगे। घर बनाने के लिए हर परिवार को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में मोदीजी हैं और तेलंगाना में केसीआर हैं। लोकसभा और राज्यसभा में जब मोदीजी को जरूरत पड़ी थी तो आपके सीएम ने उनकी मदद की। मोदीजी देश को बांटने का काम करते हैं। देश में नफरत फैलाते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.