Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

गुजरात विधानसभा चुनाव अभी काफी दूर है पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी के गढ़ में उन्हें ही मात देने की कोशिशों में लगे हुए हैं। तो इधर भाजपा नेता और केंद्रीय वस्त्र एवं सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति इरानी राहुल के गढ़ अमेठी में अपने पैर पसारने में लगी हुई हैं।

बता दें कि पीएम नरेंन्द्र मोदी के दौरे के ही दिन बाद राहुल गांधी फिर मिशन गुजरात पर पहुंच रहे हैं। बीजेपी ने यहां अपनी सत्ता को बचाने के लिए जी जान लगा दिया है, तो वहीं कांग्रेस दो दशक के सत्ता के वनवास को तोड़ने के लिए बेताब है। राहुल ने पिछले गुजरात दौरे के दौरान सौराष्ट्र में छोटे व्यापारियों, किसानों और पाटीदारों को संबोधित किया था। इस बार कांग्रेस उपाध्यक्ष दलित, पाटीदार, आदिवासी, छात्रों, क्षत्रियों, किसानों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। गुजरात के 7 जिलों में राहुल बैठक और यात्रा करेंगे।

Rahul in Gujarat so Smriti Irani in Amethiइस दौरान राहुल की कोशिश होगी कि पार्टी के लिए घातक साबित होती हिंदुत्व विरोधी छवि को धोया जा सके। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के तीन दिन का दौरा किया था। इस दौरान राहुल गांधी गुजरात के पांच मंदिरों में गए और राजकोट तथा जामनगर में गरबा में शामिल हुए। इस बार राहुल गांधी संतराम मंदिर जाएंगे। यह मंदिर सांप्रदायिक सौहार्द और भाई-चारे की मिसाल है। संतराम मंदिर हिंदू-मुस्लिम दोनों  धर्म के लोग की भावनाएं जुड़ी हैं। फिर 10 अक्टूबर को राहुल वडोदरा में बाबासाहेब आंबेडकर की ‘संकल्प भूमि’ भी जाएंगे। राहुल गांधी यात्रा के तीसरे दिन दाहोद में राहुल कबीर मंदिर भी जाएंगे। इस दौरे के दौरान राहुल अमूल प्सांट में काम करने वालों से भी मिलेंगे।

वहीं राहुल के गढ़ अमेठी में बीजेपी अपना दमखम दिखाएगी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भी मंगलवार को अमेठी पहुंचने का कार्यक्रम है। स्मृति और शाह के इस दौरे के दौरान कई योजनाओं का ऐलान हो सकता है। बताया जा रहा है कि 10 अक्टूबर को कई योजनाओं और परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास होने की संभावना है। इस मौके पर होने वाले कार्यक्रम को शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्मृति ईरानी संबोधित करेंगी। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी वितरित होंगे।

स्मृति ईरानी दस अक्टूबर को पिपरी गांव के निकट गोमती नदी के बाएं किनारे को बचाने के लिए परियोजना के शुभारंभ में शामिल होंगी। वे अमेठी जिला अस्पताल में टीबी यूनिट का उद्घाटन करेंगी और ओदारी तिलोई में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के उद्घाटन तथा राज्य एवं केन्द्र सरकार की ओर से शुरू होने वाले जन कल्याण के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने अपने दौरे के समय भाजपा की केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकारों पर आरोप लगाया था कि वे पूर्ववर्ती संप्रग सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं का पुन: उद्घाटन कर रही हैं। राहुल की उक्त टिप्पणी इन खबरों के बीच आई कि शाह केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा नेताओं के साथ कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने अमेठी आएंगे।

हालांकि अब देखना यह होगा कि एक दूसरे के घर में घुसकर वार करना बीजेपी और कांग्रेस को कितना और कैसा फायदा दिलाती है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.