Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह मध्यम बारिश हुई, जिससे भीषण गर्मी से राहत मिली। दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद के कुछ हिस्सों में गड़गड़ाहट शुरू हो गई और झमाझम बारिश हो रही है। घने बादलों के साथ हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में घना अंधेरा तक छाया हुआ है।

मौसम विभाग ने 17 मई तक दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में धूल भरी हवाएँ चलने का अनुमान लगाया है। दिन के दौरान 73 प्रतिशत नमी के साथ तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है।

स्काइमेट के मौसम के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से मौसम में बदलाव देखा गया। मंगलवार को न्यूनतम तापमान मात्र 21 डिग्री सेल्सियस रहा और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 5-6 डिग्री सेल्सियस कम था।

यह क्षेत्र उत्तर में एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में है। अगले दो दिनों 16 और 17 मई के लिए भी मौसम उत्तर पश्चिमी भारत में एक और पश्चिमी विक्षोभ के समान हो सकता है। शहर में अधिक गड़गड़ाहट की आशंका है। एक या दो सप्ताह के लिए, यह तुलनात्मक रूप से अच्छा होगा।

वहीं, हिमाचल में भी बीते तीन दिनों से मौसम बदला हुआ है। मैदानी इलाकों में बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है।

आपको बता दें कि चार जून को मानसून केरल पहुंच सकता है। वहीं, 22 मई को मानसून के अंडमान निकोबार पहुंचने की संभावना है। ओडिशा में 10 जून, तो दिल्ली-एनसीआर में मानसून के 29 जून तक पहुंचने की बात कही जा रही है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.