Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान रमजान के पाक महीने में भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पाकिस्तान की हरकतों से नाराज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, कि भारत अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध बनाना चाहता है लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पहली गोली तो पड़ोसी पर नहीं चलानी चाहिए लेकिन अगर उधर से चल जाती है तो क्या करना है उसका फैसला बीएसएफ को करना है। बीएसएफ के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा, कि हमारा पड़ोसी शांति नहीं चाहता है। हम पहली गोली नहीं चलाएंगे लेकिन गोली चलने पर उचित जवाब दिया जाएगा। गोली चलने पर हमारे जवानों को पता है कि उन्हें क्या करना है। जवाबी कार्रवाई पर जवानों से कोई सवाल नहीं पूछेगा।

पढ़ें: बीएसएफ के करारे जवाब से कांपा पाकिस्तान, डीजीपी वैद्य ने भी दिया सख्त संदेश

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भी जम्मू के आरएसपुरा, रामगढ़ और अरनिया सेक्टर में सीमा पार से गोलाबारी की गई, जिसमें एक 8 महीने की बच्ची की मौत हो गई। वहीं एक एसपीओ समेत 6 लोग भी घायल हुए है। आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग में जनवरी से लेकर अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें 19 सुरक्षाकर्मी शामिल हैं।

पढ़ें: केंद्र सरकार ने मानी महबूबा की बात माहे-रमजान में कश्मीर में रहेगा संघर्ष विराम

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम महबूबा मुफ्ती की मांग पर रमजान के दौरान जवाबी कार्रवाई के लिए रोक लगा दी है। हालांकि पाकिस्तान के बाज न आने पर कार्रवाई के लिए छूट भी दी गई थी और कहा था, कि पहले फायरिंग यहां से नहीं की जाएगी। वहीं अब इस पर राजनाथ ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पहली गोली हमारी ओर से नहीं चलाई जाएगी, हालांकि पाकिस्तान की गोलीबारी से निपटने के लिए बीएसएफ को पूरी छूट है। गौरतलब है कि भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से की गई कार्रवाई में सांबा सेक्टर में एक पाकिस्तानी रेंजर्स भी मारा गया है।

पढ़ें: पाक की फायरिंग का BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब, पाकिस्तान ने लगाई फायंरिग रोकने की गुहार

विदित है कि दो दिन पहले ही बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से घबराये पाकिस्तान रेंजर्स ने गोलाबारी रोकने की गुहार लगाई थी। इस बारे में बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया था कि, पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू बीएसएफ फार्मेशन को आज फोन किया और गोलीबारी रोकने की अपील की। बताया यह भी जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलाबारी की गई जिसके बाद उन्हें माकूल जवाब दिया गया। इस पर पाक रेंजर्स ने बीएसएफ से यह अपील की है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.