Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अगुस्टा वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले में कथित बिचौलिये क्रिस्चन मिशेल ने आज पेशी के दौरान अदालत में कहा कि सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने दुबई में उससे मुलाकात की थी। मिशेल ने कोर्ट को बताया कि अस्थाना ने धमकी दी थी कि अगर वह इस घोटाले में एजेंसी की जांच के अनुरूप नहीं चले तो जेल में उसकी जिंदगी को नरक बना दिया जाएगा और यही चल रहा है।

मिशेल ने कहा, मेरे बगल वाला कैदी छोटा राजन है … मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैंने क्या अपराध किया है कि मुझे उन लोगों के साथ रखा जा रहा है जिन्होंने कई लोगों की हत्याएं की हैं। मिशेल ने अदालत को यह भी बताया कि उन्हें 16-17 कश्मीरी अलगाववादियों के साथ जेल में रखा गया है। मिशेल ने विशेष जज अरविंद कुमार के समक्ष यह बयान दिया।

उधर, कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को दिल्ली की तिहाड़ जेल में उससे पूछताछ की अनुमति दी। अदालत ने कहा कि एजेंसी कल और उसके अगले दिन मिशेल से पूछताछ करेगी। कोर्ट ने कहा कि पूछताछ के दौरान जेल का एक अधिकारी मौजूद रहेगा और मिशेल के वकील को भी पूछताछ के दौरान सुबह और शाम में आधे घंटे के लिए सीमित पहुंच की अनुमति है। अदालत ने मिशेल की उस दलील पर भी संज्ञान लिया जिसमें उसने जेल के अंदर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

बता दें दुबई से प्रत्यर्पण के बाद ईडी ने उसे 22 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। अदालत ने इससे पहले मिशेल को कड़ी सुरक्षा वाली कोठरी में अलग रखे जाने को सही ठहराने में विफल रहने पर अधिकारियों को फटकार लगाई थी और कहा था कि अगर उसे उचित जवाब नहीं मिला तो वह इसकी जांच शुरू करेगी। मिशेल उन तीन कथित बिचौलियों में शामिल है जिनके खिलाफ घोटाले की जांच ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो कर रहे हैं। अन्य बिचौलियों में गुइदो हाश्के और कार्लो गेरोसा शामिल हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.