Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi: अयोध्या-मस्जिद मामले में अब रोज सुनवाई हो रही है इसी के साथ इस मामले ने एक बार फिर से गति पकड़ ली। जिसके बाद से अयोध्या में पत्थरों की नक्काशी के काम ने भी गति पकड़ ली है ताकि राम मंदिर का निर्माण हो सके। कर्मचारियों का ऐसा मानना है कि सुप्रीम कोर्ट मोदी सरकार के पक्ष में अपना फैसला सुनाएगी और राम मंदिर निर्माण का काम जल्द ही शुरू होगा।

वरिष्ठ पर्यवेक्षक अन्नु भाई सोनपुर ने कहा अभी 5 से 6 कर्मचारी पत्थरों की नक्काशी का काम कर रहे हैं लेकिन जल्द ही ये संख्या बढ़ जाएगी। हमने लगभग 60 प्रतिशत काम पूरा कर लिया है पहली मंजिल तैयार है। जब तक इन पत्थरों को ट्रांसपोर्ट किया जाएगा तब तक हम दूसरी मंजिल का काम शुरू कर देंगे। काम में तेजी लाने के लिए लगभग 250 कर्मचारियों की जरूरत है। राम मंदिर जरूर बनाया जाएगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सरदार वल्लबभाई पटेल हैं। वो तब तक इस काम को नहीं छोड़ेंगे जब तक इसे कर नहीं देते।

10 से 12 मजदूरों को पत्थरों की सफाई के काम में लगे हैं। एक मजदूर विरजू ​यादव ने कहा कि हमारी वर्कशॉप 1990 से काम कर रही है। हमारे मजदूर हर दिन इन पत्थरों की सफाई कर रहे हैं क्योंकि सालों में इन पत्थरों पर काई जम गई थी। काम अब गति पकड़ रहा है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट का फैसला किसी भी वक्त आ सकता है। तो हम मंदिर निर्माण के लिए तैयार रहना चाहते हैं। काम पर निगरानी रखने के लिए पुजारी हर दिन इन वर्कशॉप में आते हैं और यहां आकर भगवान राम के लिए खास प्रार्थना भी करते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.