Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आगामी नौ दिसम्बर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की प्रस्तावित दो दिवसीय यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील गुप्ता ने शुक्रवार को यहां अधिकारियों की बैठक में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। हवाईअड्डे से गोरखनाथ मंदिर तक के बीच के रास्ते के अलावा सर्किट हाउस मार्ग पर करीब साढ़े चार हजार सुरक्षाकर्मी चप्पे चप्पे पर निगाह रखेंगे। इसके अलावा ड्रोन कैमरों और सीसीटीवी से भी निगरानी की व्यवस्था की जा रही है। ऊंची इमारतों पर पुलिस के स्नाइपर तैनात रहेंगे।

गुप्ता ने बताया कि एसएसपी सुनील गुप्ता ने बाहर से 10 पुलिस अधीक्षक, 13 अपर पुलिस अधीक्षक तथा 47 क्षेत्राधिकारियों की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने गोरखपुर के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर सुरक्षाकर्मियों को

ठहराने के लिए स्कूल कालेजों की व्यवस्था कराने गुजारिश की है। राष्ट्रपति की सुरक्षा में जिले के अधिकारी और जवान तो लगे ही हैं। बाहर से 90 थानेदारों की मांग की गयी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दूसरे जिलों से 507 दरोगाओं और 153 हेड कांस्टेबल,200 महिला कांस्टेबलों को भी बाहर से बुलाया जा रहा है। इसके अलावा छह कम्पनी पीएसी और तीन सीपीएमएफ भी मांगी है।

कोविंद के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर है। पूरे शहर को भव्य तरीके से सजाया जा रहा है। राष्ट्रपति के लिए निर्धारित मार्ग रात में जगमग दिखायी देंगे। गोरखपुर विकास प्राधिकरण एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस तक स्थित पोल पर रंगीन एलइडी लाइट लगायी जा रही है। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी एलर्ट हो गया है और इसके लिए अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। अब तक मिले कार्यक्रम के अनुसार जहां कई स्थानों पर सेफ हाउस बनाये गये हैं वहीं फ्लीट के साथ कार्यक्रम स्थल पर एम्बूलेंस में सभी दवाओं एवं सुविधाओं के साथ डाक्टरों की टीमें तैनात की जा रही है।

लखनऊ से कैथ एम्बूलेंस मंगायी जा रही है जिसमें अत्याधुनिक उपकरण तथा सुविधाओं के साथ हृदय रोग विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे। जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज की ओटी के साथ एक निजी अस्पताल की कैथ लैब भी सील रहेगी और वहां विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद रहेंगे। राष्ट्रपति के आगमन के दिन गोरखपुर शहर में राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। इन तीनों लोगों की फ्लीट के साथ एक-एक एम्बूलेंस रहेगी।

साभार, ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.