Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हजारों करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। आपको बता दें कि इंटरपोल द्वारा जारी किया गया रेड कॉर्नर नोटिस किसी भी अपराधी को पकड़ने के लिए दुनिया भर में मान्य प्रक्रिया है। इंटरपोल ने नीरव के भाई निशाल मोदी और उनकी कंपनी के कार्यकारी सुभाष परब के खिलाफ भी नोटिस जारी किए हैं।

पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी प्रकाश में आने के बाद नीरव के साथ उनके मामा मेहुल चौकसी तथा अन्य के खिलाफ विभिन्न एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दोनों के विदेश भागने के बाद उनके खिलाफ दो प्राथमिकी भी दर्ज की थी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए पीएमएलए कोर्ट ने हरी झंडी दी थी। नीरव मोदी के UK में होने की खबर है। मुंबई की एक विशेष अदालत ने फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध को मंजूर कर लिया है। न्यायाधीश एमएस आजमी ने इस केंद्रीय एजेंसी को प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति दी है।

ईडी के वकील हितेन वेनेगावकर ने बताया कि यह आदेश विदेश मंत्रालय के पास भेजा जाएगा जो उसे ब्रिटिश सरकार को अग्रसारित करेगा। एजेंसी ने एक दिन पहले ही कोर्ट में प्रत्यर्पण आवेदन दिया था। समझा जाता है कि ईडी ने धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत उसके द्वारा हाल ही में दायर आरोपपत्र के आधारपर ब्रिटेन, बेल्जियम और कुछ अन्य देशों से मोदी के प्रत्यर्पण की मांग की थी। अदालत ने आरोपपत्र का संज्ञान लेते हुए पिछले हफ्ते नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। अधिकारियों के अनुसार कई देशों से प्रत्यर्पण का अनुरोध किया गया है, क्योंकि नीरव मोदी अपना ठिकाना लगातार बदल रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.