Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुंबई के महालक्ष्मी स्टेशन से एक हैरानजनक मामला सामने आ रहा है, जहां RPF के एक जवान ने अपनी जान की परवाह किए बिना एक 5 साल की मासूम की जान बचाई है। ये द्रश्य वहां मौजूद जिस किसी ने भी देखा, बस देखता ही रह गया। यह पूरी घटना CCTV में कैद हो गई है, वीडियो वायरल होने के बाद जवान की हर जगह तारीफ की जा रही है।

घटना शुक्रवार की है, जब महालक्ष्मी स्टेशन पर 5 साल की इजरा दिलशान का परिवार बोरीवली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने आया हुआ था। इस दौरान पूरा परिवार तो ट्रेन में चढ़ गया लेकिन जब सबसे आखिर में इजरा चढ़ रही थी तभी ट्रेन चलने लगी और इजरा गिर पड़ी। तभी स्टेशन पर तैनात MSF के एक स्टाफ ने यह देख लिया और बिना देर किए इजरा की जान बचा ली। इजरा अगर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस जाती तो उसकी जान भी जा सकती थी।

एक सप्ताह पहले भी एक ऐसा ही मामला भोपाल रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला था, जब RPF के एक जवान ने चलती ट्रेन से गिर पड़े एक यात्री की जान बचाई थी। यह घटना 6 मई की है, जब चलती ट्रेन से एक यात्री गिर गया था। दरअसल हुआ यूं था कि साबिर कुरैशी नाम का शख्स हैदराबाद जाने वाली ट्रेन में गलती से चढ़ गया था। जब तक उसे अहसास हुआ कि वह गलत ट्रेन में चढ़ गया है, ट्रेन चल चुकी थी। लेकिन साबिर चलती ट्रेन से ही उतरने लगा और इस कोशिश में वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गिर पड़ा। लेकिन पास में ही मौजूद आरपीएफ के एक जवान ने गजब की फूर्ति दिखाते हुए साबिर को बचा लिया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.