Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

रूस इंडियन एयरफोर्स को अपना नया फाइटर जेट मिग-35 बेचना चाहता है। रूस में इन दिनों एमएकेएस-2017 एयर शो चल रहा है। इस शो के दौरान दुनिया की बड़ी फाइटर जेट कंपनियां अपने लड़ाकू विमान पेश करती हैं। इसी एयर शो के दौरान मिग के सीईओ ने भारत को अपने मिग-35 फाइटर जेट्स बेचने की पेशकश की है।

बता दें कि अमेरिका के एफ-35 लड़ाकू विमानों के मुकाबले मिग-35 लड़ाकू विमान ज्यादा बेहतर बताए जा रहे हैं। इनका सार्वजनिक प्रदर्शन एमएकेएस एयरोस्पेस एग्जीबिशन में किया गया। कल जब जूकोवस्की हवाई अड्डे पर आंशिक रूप से बादल के बीच 4प्लस प्लस पीढ़ी के इस विमान ने अपनी उड़ान भरी तो पहली बार सैकड़ों दर्शकों ने इसे ध्यान से देखा।

जेएससी रशियन एयरक्राफ्ट कॉरपोरेशन के महानिदेशक इल्या एस तारासेंको की माने तो नया जेट 5वीं पीढ़ी के लॉकहीड-मार्टिन एफ-35 से बेहतर है, जिन्हें पेरिस एयरशो के दौरान सार्वजनिक तौर पर प्रदर्शित किया गया था। उन्होंने कहा कि यह आसानी से दुश्मन विमानों से लड़ाई लड़ सकता है।

गौरतलब है कि इस सवाल पर कि क्या भारत ने विमान खरीदने की इच्छा जाहिर की है? उन्होंने कहा- निश्चित रूप से वे ऐसा चाहते हैं। तारासेंकों ने कहा- जनवरी में मिग-35 को पेश करने के बाद हमने इसे भारत और दुनिया भर में सक्रिय तौर पर बढ़ावा देना शुरू किया। हम भारत में निविदा के लिए विमान की आपूर्ति का प्रस्ताव दे रहे हैं और हम निविदा पाने के लिए वायुसेना के साथ सक्रिय तौर पर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि इसकी कीमत भी कम है।

हालांकि अब जब भारत की रक्षा तैयारियां कमजोर होने और सिर्फ दस दिन का गोला बारूद होने की खबरें आई हैं तो वही अब यह भी खबर आ रही है कि मिग-35 लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए भारत और रूस के बीच बातचीत हो रही है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.