Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तरप्रदेश में अखिलेश सरकार के बाद योगी सरकार प्रदेश में प्रशासन को चाक चौबंद करने के नजरिए से अधिकारियों की तैनाती में लगी है। पांच दिन पहले ही योगी जी ने 20 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया था, उसके बाद एक और  कदम उठाते हुए योगी सरकार ने मंगलवार को 41 अधिकारियों का फेरबदल किया है। यह फेरबदल भी काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में अपनी एक सुदृढ़ टीम स्थापित करना चाहते हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि राज्य के विकास, उसकी कानून-व्यवस्था बेहतर होने के  लिए नौकरशाहों का कर्मठ, ईमानदार होना आवश्यक है और इसीलिए योगी सरकार प्रशासनिक महकमों में  फेरबदल कर रहे हैं।

List Of Bureaucrats

List Of Bureaucrats - 1कुछ मुख्य फेरबदल-

दूसरे बड़े फेरबदल के तहत सूबे के कुल  41 आईएएस अधिकारियों को तबादला कर दिया गया है। इस फेरबदल में योगेश शुक्ला को राज्य संपत्ति अधिकारी का पद दिया गया, राजीव रौतेला को गोरखपुर के जिला अधिकारी का कार्यभार सौंपा गया वहीं आशीष गोयल इलाहाबाद के कमिश्नर के पद पर विराजमान हुए। इसी नए बदलाव में डॉ प्रभात कुमार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा का अध्यक्ष बनाया गया। जबकि कानपुर देहात के जिलाधिकारी कुमार रविकांत सिंह लखनऊ में अपर आयुक्त बनाए गए है। नरेंद्र शंकर पांडे जालौन के नए जिलाधिकारी बने है। इसी कड़ी में वाराणसी में विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को विशेष सचिव, सिचाईं एवं जल संसाधन विभाग बनाया गया है। इलाहाबाद के मंडलायुक्त राजन शुक्ला को नागरिक सुरक्षा एवं राजनैतिक पेंशन विभाग में प्रमुख सचिव पद पर पदस्थ किया गया है। वहीं आगरा के मंडलायुक्त आईएएस अधिकारी चंद्रकांत अब लखनऊ में राज्य मानवाधिकार आयोग में सचिव बनाए गए हैं।

कहां कहां हुए तबादले-

मंडलों के आयुक्त बदलने वालों क्षेत्रों में लखनऊ, इलाहाबाद, आगरा, झांसी, चित्रकूट, देवीपाटन, बरेली और मेरठ शामिल हैं। वहीं गोरखपुर, बस्‍ती, संतकबीरनगर, कानपुर देहात, जालौन, शाहजहांपुर, मिर्जापुर के जिलाधिकारी भी तब्दील किए गए हैं।

गौरतलब है कि योगी सरकार ने कई अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी तो कई अधिकारियों पर नकेल कसी। साथ ही अखिलेश के कुछ नौकरशाहों को प्रतीक्षा सूची में भी डाल दिया गया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.