Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

केरल में इन दिनों ऐसी स्थिति बनी है कि देखकर रूह कांप जाए। प्राकृतिक आपदा का ऐसा प्रकोप आजतक केरलवासियों ने नहीं देखा है जैसा कि उन्होंने इन चंद दिनों में देख लिया। बता दें कि केरल में आठ अगस्त से वर्षा एवं भूस्खलन के चलते 194 लोगों ने अपनी जान गंवाई हैं और 36 लापता हैं। 3.14  लाख से अधिक लोग राहत शिविरों में हैं। हालांकि केंद्र सरकार सहित देश के अन्य राज्यों ने भी केरल सरकार औऱ वहां के लोगों के लिए मदद के हाथ बढ़ाए हैं। लेकिन सच यही है कि जब तक मौसम की मार पड़ेगी हर मदद विफल ही साबित होगी। ऐसे में मौसम विभाग की तरफ से एक अच्छी खबर आई है।

मौसम विभाग ने आज कहा है कि केरल में अगले दो से तीन दिनों में भारी बारिश में कमी आएगी। केरल भारी बारिश के चलते बाढ़ से प्रभावित है। मौसम विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक मृत्युंजय मोहपात्रा ने कहा कि “केरल में 20 अगस्त से भारी बारिश होने की उम्मीद नहीं है।” उन्होंने कहा, ‘‘हाल ही में केरल के लगभग सभी जिलों में भारी वर्षा हुई। शुक्रवार को तीन-चार जिलों में भारी वर्षा हुई। उन्होंने कहा, ‘‘हम रविवार को एक दो जिलों में भारी वर्षा की उम्मीद कर रहे हैं और राज्य के बाकी स्थानों पर मध्यम दर्जे की वर्षा होगी। लेकिन 20 अगस्त के बाद से भारी बारिश से हमें राहत मिल सकती है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने केरल के लिए 500 करोड़ की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। वहीं अन्य राज्यों ने भी अपनी आर्थिक क्षमता के अनुसार केरल को आर्थिक मदद पहुंचाई है। वैसे तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और कासरगोड को छोड़कर केरल के 11 जिले रेड अलर्ट पर हैं और यहां अधिक बारिश की संभावना है। केरल 100 वर्षों में भीषण बाढ़ का सामना कर रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.