Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

इस सावन में हरिद्वार में शिवभक्त कांवड़ियों का रेला लगा रहा जबकि पुलिस प्रशासन के माथे पर पसीने आते रहे। करीब साढ़े तीन करोड़ कांवड़ियों ने हरिद्वार आकर भगवान भोले का जलाभिषेक किया। इस दौरान पुलिस-प्रशासन ने कांवड़ियों की सुरक्षा के साथ ही स्थानीय लोगों और विदेशी पर्यटकों की जिंदगी आसान बनाने के लिये कई जतन किये।

कांवड़ मेले के सफल आयोजन पर हरिद्वार जिलाधिकारी, एसएसपी और मजिस्ट्रेट ने भगवान शिव के चरणों में शीश झुकाये। हरकी पैड़ी से गंगा जल लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी कनखल दक्षेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना की। डीएम ने मेले के सफल आयोजन के लिये स्थानीय व्यापारियों और लोगों को विशेष तौर पर धन्यवाद दिया। भविष्य को देखते हुए कई चीजों में सुधार की जरूरत बताते हुए इससे सरकार को अवगत कराने की बात कही।

अभी भी हरिद्वार आए कांवड़िये अपने-अपने घरों को जा रहे हैं। ऐसे में मेले का आयोजन सफल बनाने के साथ ही पुलिस उनके सुरक्षित लौटने के इंतजामों में लगी है।

हरिद्वार कांवड़ मेला सकुशल सम्पन्न हो गया। जाहिर है कि इसमें जिले के प्रशासनिक मुखिया और पुलिस कप्तान के साथ ही स्थानीय मजिस्ट्रेट, एलआईयू से लेकर स्थानीय लोगों का अहम योगदान रहा है। जिन्होंने भगवान भोले के इस महापर्व में उनके भक्तों के लिये त्रिकालदर्शी के दर्शन और जलाभिषेक के लिये हरसंभव उपाय किये।

एपीएन ब्यूरो

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.