Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के बाद कांग्रेस ने अकेले 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वहीं, दूसरे छोटे दलों के साथ कांग्रेस के गठबंधन की चर्चा के बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मुखिया और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने इस संबंध में अपने पत्ते खोल दिए हैं।

शिवपाल ने कहा है कि, ‘अभी हमारी बात तो नहीं हुई है लेकिन जितने भी धर्मनिरपेक्ष दल हैं, उनमें कांग्रेस भी है। यदि कांग्रेस हमसे संपर्क करेगी तो मैं उससे गठबंधन के लिए पूरी तरह तैयार हूं।’

वही शिवपाल सिंह यादव ने एसपी-बीएसपी गठबंधन पर एकबार फिर से सवाल उठाया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने रविवार को कहा कि सीबीआई के डर से यह गठबंधन तैयार हुआ है।

शिवपाल ने मीडिया से कहा कि वर्ष 1993 में जब एसपी-बीएसपी का गठबंधन हुआ था, उस वक्त दोनों ही पार्टियों पर कोई आरोप नहीं था और ना ही सीबीआई का कोई डर था।

उन्होंने कहा, ‘आज तो सीबीआई का ही डर है। इस डर की वजह से यह गठबंधन हो रहा है। यह गठबंधन सफल नहीं होगा।’

गौरतलब है कि एसपी में उपेक्षा की बात कहकर उससे अलग होने के बाद शिवपाल ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया नाम से अलग पार्टी बनाई है। हालांकि, वह अब भी जसवंतनगर सीट से एसपी के विधायक हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.