Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के नेतृत्व में  बीजेपी ने छठी बार गुजरात में जीत हासिल की है। हालांकि गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के लिए नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था। इस जीत के बाद बीजेपी की 19 राज्यों में सरकार बन गई है। गुजरात जीतने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि गुजरात में मुख्यमंत्री कौन बनेगा। गुजरात में विजय रुपाणी के कमजोर रिकॉर्ड ने इस सवाल पर संशय पैदा कर दिया है।

चुनाव से पहले माना जा रहा था कि जीतने के बाद रुपाणी ही प्रदेश के मुखिया बनेंगे, लेकिन नतीजे आने से पहले ही सीएम पद को लेकर उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के बयान से यह संकेत मिला कि अपने सबसे मजबूत गढ़ में पार्टी इस बार नया चेहरा लाकर सरप्राइज दे सकती है।

दरअसल, मुख्यमंत्री पद को लेकर अटकलों का दौर तब शुरू हुआ जब नतीजे आने से पहले उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री का फैसला विधायक दल की बैठक में होगा। उनके इस बयान को उनकी मुख्यमंत्री पद पर दावेदारी के रूप में देखा गया। हालांकि नेता चुनने की औपचारिकता विधायक दल की बैठक में ही पूरी की जाती है, लेकिन चूंकि चुनाव रुपाणी के सीएम रहते लड़ा गया, ऐसे में यह माना गया कि जीत हासिल होने पर वही सीएम बनेंगे। सूत्र बता रहे हैं कि इस बार पार्टी शुरू से कोई मजबूत और प्रभावी चेहरा मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करना चाहती है।

गुजरात में मुख्यपंत्री पद की दौड़ में कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी का नाम सबसे आगे हैं। सीएम पद की इस दौड़ में दूसरे स्थान पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग और शिपिंग के राज्य मंत्री मनसुख मांडविया का नाम है। वहीं वजुभाई वाला और विजय रूपाणी को भी मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.