Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और उनकी परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही। आयकर विभाग और सीबीआई दोनों लालू के पीछे हाथ धो के पड़ गए हैं। ताजा घटनाक्रम में जहां एक तरफ आयकर विभाग ने लालू यादव की पत्नी और बेटी की संपत्ति जब्त की, वहीं दूसरी तरफ आईआरसीटीसी होटल घोटाले के मामले में सीबीआई ने लालू यादव और उनके बेटे से पूछताछ की।

दरअसल लालू के गोशाला में काम करने वाले दो कर्मचारियों ललन चौधरी और हृदयानंद चौधरी ने लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और बेटी हेमा को दो प्लाट  ‘गिफ्ट’ में दिए थे। ये प्लाट पटना के फुलवारी शरीफ और दानापुर में स्थित हैं। अब आयकर विभाग ने इन जमीनों को बेनामी संपति एक्ट के तहत जब्त कर लिया है। आयकर विभाग का कहना है कि जमीन गिफ्ट देने वाले दोनों व्यक्ति साबित नहीं कर पाए कि प्लॉट खरीदने के लिए उनके पास इतने पैसे कहां से आए?

अभी जमीन को 90 दिनों के लिए अस्थाई रूप से जब्त किया गया है। अब आयकर विभाग राबड़ी देवी और हेमा से भी पूछताछ करेगी। अगर राबड़ी और हेमा अपने जवाबों से सीबीआई को संतुष्ट नहीं कर पाए, तो संपत्ति स्थायी तौर पर जब्त कर लिया जाएगा। उसके बाद दोनों पर मुकदमा चलेगा और दोषी पाए जाने पर सात साल तक की सजा हो सकती है।

वहीं दूसरी तरफ आईआरसीटीसी होटल कांट्रैक्ट में कथित भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने लालू यादव और तेजस्वी यादव को शुक्रवार को सीबीआई मुख्यालय तलब किया था। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने दोनों से घंटों तक लंबी पूछताछ की और तीखे सवाल किए। इस घटना के बाद सूबे में फिर से राजनीति गरमाने की संभावना जताई जा रही है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.