Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

एक जुलाई से शुरु होने वाली अमरनाथ यात्रा को सरकार सुरक्षित संपन्न करवाने की हर कोशिश में लगी है। इसी बीच अब भारतीय रेलवे ने अमरनाथ यात्रा के लिए स्पेशल ट्रेन की सौगात दी। अमरनाथ यात्रियों के लिए रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

बता दें कि ये  ट्रेन दिल्ली से जम्मू कश्मीर के बीच चलेगी और बीच में 11 स्टेशन पर रुकेगी। रेलवे का कहना है कि अमरनाथ यात्रा के दौरान रेलयात्रियों की अतिरिक्त संख्या के सुविधाजनक आवागमन के लिए उत्तर रेलवे ने रेलगाड़ी चलाई है। ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से हफ्ते में 2 बार चलेगी। 04401 संख्या की ट्रेन 1 जुलाई से 15 अगस्त के बीच हर सोमवार और गुरुवार को चलेगी।

इसके अलावा 04402 संख्या वाली ट्रेन उधमपुर से 2 जुलाई से 16 अगस्त तक हर मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी। ये ट्रेनें गाजियाबाद, मेरठ सिटी जंक्शन, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर जगाधरी, अंबाला कैंट जंक्शन, लुधियाना जंक्शन, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट और जम्मू तवी स्टेशन पर रुकेगी। ये दोनों ट्रेनें कुछ 28 फेरे लेंगी। इन ट्रेनों में स्लीपिंग और जनरल क्लास की सुविधा उपलब्ध होगी। इस बात की जानकारी देते हुए रेलवे ने सूचना भी जारी की है कि रेल टिकट काउंटर या अधिकृत रेल एजेंट से ही खरीदें।

बता दें कि इस बार अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद अनंतनाग में आतंकी हमला हुआ है, जिसमें सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए। ये दोनों आतंकी हमले जहां पर हुए, वो अमरनाथ यात्रा रूट पर पड़ते हैं। इसके बाद यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और सुरक्षा बल कश्मीर में आतंकियों का लगातार सफाया कर रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह के लिए पहली चुनौती अमरनाथ यात्रा पर भक्तों की सुरक्षा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.