Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

एसएससी पेपर लीक का मामला शांत होने के बजाय तूल पकड़ता नजर आ रहा है। पेपर लीक के विरोध में एसएससी आयोग के बाहर छात्रों के धरना प्रदर्शन का आज छठा दिन है। वहीं इस मामले पर छात्रों को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने छात्रों को सीबीआई जांच का आश्वासन दिया। इसके साथ ही दिल्ली के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने भी छात्रों के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने छात्रों से मुलाकात कर छात्रों का आंदोलन का समर्थन किया।

दिल्ली के सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित एसएससी ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन कर छात्र पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहें है। आज समाजसेवी अन्ना हजारे ने आंदोलन कर रहे छात्रों से मुलाकात की और छात्रों के धरने को पूर्ण समर्थन की बात कही। अन्ना हजारे ने एसएससी परीक्षार्थियों की सीबीआई जांच की मांग का समर्थन किया।

वहीं दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी रविवार को एसएससी पेपर लीक मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। बैठक के बाद तिवारी ने कहा कि गृहमंत्री ने छात्रों की बात सुनी है और कार्रवाई का भरोसा दिया।

राजनाथ के घर से निकलने के बाद मनोज तिवारी ने कहा कि मैंने छात्रों को गृहमंत्री से मिलवाने में मदद की, ताकि उन्हें ये एहसास रहे कि उनकी बात सुनी जा रही है और समस्या का हल निकलेगा।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सरकारी नौकरियों के लिए  एसएससी द्वारा आयोजित परीक्षा में कथित धांधली की केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से जांच कराने की मांग की और कहा कि यह मसला छात्रों के भविष्य से जुड़ा है।

बता दें कि एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर 2 की परीक्षा के प्रश्न पत्र और अंसरशीट लीक हो गई थी, जिसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। छात्रों ने पेपर लीक होने पर आरोप लगाते हुए एसएससी की परीक्षा में बड़े स्तर पर हो रही गड़बड़ी की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। ताकि पेपर लीक में जो भी दोषी शामिल हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके।

क्या है मामला

गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में हुई एसएससी परीक्षा में कथित तौर पर सवाल और आंसरशीट लीक होने के आरोप लग रहे हैं। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ये परीक्षा 17 फरवरी से 22 फरवरी के बीच सम्पन्न हुई थी। ये ऑनलाइन परीक्षा थी, लेकिन छात्रों का आरोप है कि परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही सवालों और जवाबों के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.