Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का नाम तो सबने सुना होगा किंतु क्या किसी ने स्टेट बैंक ऑफ टमाटर का नाम सुना है। नहीं सुना तो अब सुनेंगे क्योंकि लखनऊ में अपने आप का एक नया बैंक खुला है जिसका नाम स्टेट बैंक ऑफ टमाटर है। दरअसल वर्तमान समय में सब्जियों के बढ़ते दाम के चलते खासकर टमाटर के दाम को लेकर कांग्रेस नेताओँ ने इस तरह का अजीबो-गरीब विरोध जताने का फैसला लिया है। इस बैंक में लोन लेने की भी सुविधा है। आदमी आधा किलो टमाटर जमा कराकर 6 महीने बाद 5 गुना ज्यादा टमाटर ले जा सकता है। यही नहीं इस बैंक में टमाटर के हिफाजत के लिए लॉकर की भी सुविधा है।

कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरोध के चलते यह बैंक लखनऊ में खोला है। उनका कहना है कि अगर हो सकेगा तो यह बैंक और भी कई जगह खुलेंगे। यह बैंक भी अन्य बैंकों की ही तरह सुबह 10 बजे खुलेगा और शाम 5 बजे बंद हो जाएगा। कांग्रेस कार्यालय में खुले इस बैंक के संचालन की जिम्मेदारी अंशु अवस्थी, अयाज, रितेश आदि यूथ नेता संभाले हुए हैं।

बता दें कि कुछ समय से बाजार में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। महीनों भर से टमाटर के लिए अलग-अलग जगह अलग-अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन हो रहा था। कहीं कोई टमाटर की रखवाली के लिए बॉडीगार्ड रख रहा था तो कहीं कोई दूसरा उपाय कर रहा था। वहीं टमाटर की चोरी की बात भी सामने आ रही थी। देखना यह है कि भविष्य में इस तरह के बैंक और खुलेंगे या टमाटर के दामों में गिरावट आएगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.