Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नवाबों के शहर में शुरू हुई हाई टेक्नोलॉजी से लैस लखनऊ मेट्रो पहले ही दिन फेल हो गई। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की मेट्रो में आज आम लोगों के लिए सवारी का पहला दिन था। लेकिन पहले ही दिन मेट्रो कुछ दूर चलने के बाद रुक गई। इससे मेट्रो में सवार लोगों को कठिनाईयों का समाना करना पड़ा।

मेट्रो करीब एक घंटे आलमबाग स्टेशन पर खड़ी रही और बाद में इसे ले जाने के लिए दूसरी मेट्रो बुलानी पड़ी। जबकि इस मेट्रो में करीब 500 से ज्यादा यात्री सवार थे। लोगों को इमजेंसी दरवाजे के जरिए बाहर निकाला गया।

मंगलवार को यूपी सीएम आदित्यनाथ योगी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्रांसपोर्ट नगर रेलवे स्टेशन से लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर मेट्रो का शुभारंभ किया था। मेट्रो के शुभारंभ के मौके पर राज्यपाल राम नाईक समेत कई वरिष्ठ मंत्रियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी।

पूरी खबर पढ़ें – नवाबों के शहर में मेट्रो,सीएम योगी और राजनाथ सिंह ने दिखाई हरी झंडी

बताया जा रहा है कि मेट्रो में खराबी आने की वजह से लाइट्स और एयर कंडीशन बंद हो गए,जिससे लोग दहशत में आ गए। इस समस्या का पता लगाने में लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेश के अधिकारियों को 20 मिनट से ज्‍यादा लग गए। उनकी मानें तो ट्रेन के ट्रैक्‍शन में कुछ फॉल्‍ट था, बाकी ट्रेनें उसी ट्रैक पर आराम से चल रही थीं। लोग भीतर बदहवास थे क्‍योंकि एसी नहीं चल रहा था और तापमान बढ़ता जा रहा था। कोच में पीने का पानी भी नहीं था।

दरअसल, लखनऊ वासियों को कई दिनों से मेट्रो का बेसब्री से इंतजार था। मेट्रो को लेकर लखनऊ वासी काफी उत्सुक और बेकरार भी दिख रहे थे। मंगलावर सुबह करीब 6 बजे के मेट्रो ट्रांसपोर्ट नगर से चली। इसमें LMRC के एमडी सहित बड़े अधिकारी और मीडियाकर्मी समेत 500 से ज्यादा लोग सफर कर रहे थे।

मेट्रो के उद्घाटन के दौरान योगी ने लखनऊ मेट्रो के एमडी केशव कुमार बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने तीन साल का काम दो साल में पूरा कर दिया है। साथ ही साथ प्रधान सलाकार मेट्रो मैन श्रीधरन को भी धन्यवाद दिया साथ ही ये भी कहा कि मेट्रो रेल सेवाएं जल्द ही कानपुर, वाराणसी और झांसी के निवासियों के लिए मेट्रो की सेवाएं उपलब्ध होगी। ऐसे में पहले दिन आई खराबी से कई सारे सवाल खड़े होते हैं।

मेट्रो के पहले दिन की खराबी को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन के सामने जमकर प्रदर्शन किया। इसके अलावा पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि, “लखनऊ मेट्रो तो पहले से ही बनकर तैयार थी, भारत सरकार ने CMRS के जरिए NOC देने में इतना लंबा वक़्त लिया, फिर भी पहले ही दिन मेट्रो ठप!”

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.