Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुस्लिमों के सबसे पवित्र त्योहारों में एक बकरीद 22 अगस्त को पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर हिंदूओं का पावन महीना सावन भी चल रहा है। ऐसे में योगी सरकार सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर है। सीएम योगी ने सुरक्षा के चाक-चौबंद के लिए प्रशासन को कड़े निर्देश दिए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद के 2 दिन पहले ही एक बैठक में विचार विमर्श करने के बाद प्रशासन और अधिकारीयों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि इस बात का खास ध्यान रखा जाए कि बकरीद पर कुर्बानी खुले में न की जाए। साथ ही कुर्बानी के बाद खून और अन्य सामग्री ड्रैनेज में ना डाली जाए। वहीं सीएम योगी ने अधिकारियों को कानून-व्यवस्था के संबंध में सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

संवेदनशील स्थानों पर मुस्तैदी के निर्देश देते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों से ये भी कहा कि प्रतिबन्धित पशुओं या गोवंशी पशुओं की कुर्बानी के सम्बन्ध में विशेष सतर्कता बरतते हुए इन्हें रोका जाए, ताकि कोई अप्रिय घटना घटित न हो। सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि संरक्षित जानवरों की कुर्बानी न हो, इसके लिए विशेष चौकसी बरता जाए। सीएम योगी ने हर स्तर पर त्योहार को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने, सुरक्षा प्रबन्ध चाक-चौबन्द रखने तथा असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखने के भी निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि अभी सावन का महीना चल रहा है। कांवड़ियों द्वारा कांवड़ यात्रा की जा रही है। बकरीद के मद्देनजर सतर्क दृष्टि रखी जाए, ताकि कोई ऐसी घटना न घटे जिससे सामाजिक माहौल खराब हो। वहीं दूसरी तरफ यूपी सरकार के इस आदेश के बाद सियासत गरमा गई है। प्रदेश के विरोधी दल के नेताओं का कहना है कि इस आदेश के जरिए यूपी सरकार एक समुदाय विशेष के धार्मिक रीति रिवाजों में दखल दे रही है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.