Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रधान सुखबीर बादल को आगाह किया है कि यदि वो राजनीतिक क्षेत्र में मुख्य प्रतिद्वंदी बनकर रहना चाहते हैं तो लोगों को गुमराह करने की ओच्छी हरकतें छोड़ें। कैप्टन सिंह ने आज यहां कहा कि पिछले दस सालों में शिअद -भाजपा गठबंधन सरकार ने राज्य को हाशिये पर ढकेल दिया। भाजपा तीन राज्यों में सत्ता गंवा बैठी है तथा आगामी लोकसभा चुनाव में क्या हस्र होगा यह तो समय ही बतायेगा। इसलिये बादल को सियासी चालें चलने के बजाय विपक्षी पार्टी होने के नाते रचनात्मक भूमिका निभानी चाहिये।

कैप्टन सिंह ने बादल को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि कर्ज माफी को लेकर वह जिस तरह कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं उससे उनकी निराशा और हताशा झलकती है। वह किसानों को गुमराह कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश के किसानों से पहले ही वादा कर चुके हैं कि कांग्रेस सत्ता में आती है तो उन्हें कर्ज से उबारने की कोशिश की जायेगी। कांग्रेस जो कहती है वो करती भी है। अकाली -भाजपा गठबंधन की तरह नहीं जो वादा करके मुकर जाती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बादल लोकसभा चुनाव निकट आते देख जनता का ध्यान अपनी विफलताओं से हटाने के लिये कांग्रेस पर तरह- तरह के आक्षेप लगा रहे हैं। अपने राज में तो बादल ने कभी किसानों की दुर्दशा का संज्ञान नहीं लिया। पूर्ववर्ती बादल सरकार के समय किसान ही नहीं बल्कि सभी वर्ग दुखी रहे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों से किये अपने वादे को पूरा करने की कोशिश की है तथा छोटे किसानों के दो लाख तक के कृषि कर्ज माफ किये हैं। बादल आगामी लोकसभा चुनावों में अपनी हार को भांपते हुये लोगों को गुमराह कर रहे हैं। खरगोश की तरह बचकर भागने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन लोग उन्हें जान चुके हैं और वे बच नहीं पायेंगे।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.