Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कतर में चल रही आर्थिक प्रतिबंध की समस्या से वहां रहे भारतीयों को भी परेशानियों का सामना करान पड़ रहा है। वहां मौजूद भारतीय अपने देश वापस आने चाहते है। इस मसले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा हम कतर में भारतीय लोगों की सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि सरकार कतर में रह रहे भारतीयों की सुरक्षा और खैरियत के लिये हरसंभव प्रयास करेगी।

Sushma Swaraj Tweetदरअसल, कतर कई अरब देशों से आर्थिक प्रतिबंध का सामना कर रहा है। जिसकी वजह से भारतीयों को वहां रहने में परेशानी हो रही है। इस समस्या को देखते हुए कतर में रहने वाले रमण नाम के एक व्यक्ति ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्विटर के जरिए पूछा कि यहां हालात बिगड़ने की आशंका है। 7 लाख से ज्यादा भारतीयों को कतर से निकालने के लिए सरकार का क्या प्लान है? इस पर सुषमा ने ट्विटर पर जवाब दिया कि कृपया चिंतित नहीं हों। हम अपने देशवासियों की सुरक्षा और खैरियत के लिये जरूरी सभी कदम उठाएंगे।’

गुरुवार को फॉरेन मिनिस्ट्री ने कहा था कि कतर में रह रहे सभी भारतीय सुरक्षित हैं। मिनिस्ट्री ने कहा, “जो लोग घर (भारत) वापस आना चाहते हैं, उनके लिए स्पेशल फ्लाइट्स का इंतजाम किया जा रहा है।’ गोपाल बागले ने कहा- “कतर की उसके पड़ौसी देशों से कनेक्टिविटी में कुछ परेशानियां हैं और हमें इसके बारे में पता है। कतर से एडिशनल फ्लाइट्स चलाने का फैसला लिया गया है। सरकार ने एयर इंडिया और जेट एयरवेज को एडिशनल फ्लाइट्स चलाने के लिए कहा है।” जेट एयरवेज ने मुंबई से दोहा के बीच 22 और 23 जून को कुछ एक्स्ट्रा फ्लाइट्स चलाई थीं। उधर, एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट तिरुवनंतपुरम से दोहा और कोच्चि से दोहा के रूट पर 25 जून से 8 जुलाई के बीच चलेगी। इसमें एक बार में 186 पैसेंजर के बैठने की कैपिसिटी होगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.