Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप ने सिविल कोर्ट में ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दी है। तेज प्रताप ने इस अर्जी में ऐश्‍वर्या राय पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार तेज की पत्नी छपरा लोकसभा सीट पर पिता को टिकट दिलाने का दबाव बना रही थीं। जिसको लेकर दोनों बीच हमेशा झगड़े होते थे।

ऐसे में सवाल यह उठने लगा है कि आखिर बिहार की 40 सीटों में से ऐश्वर्या की नजर छपरा की सीट पर ही क्यों थी और उन्होंने अपने पिता के लिए इसी सीट पर दावा क्यों ठोका? दरअसल बिहार की छपरा सीट को राजद का गढ़ माना जाता है। इस सीट पर पिछले 40 साल से राजद का ही प्रभुत्व रहा है। छपरा सीट पर जीत की शुरुआत पार्टी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने वर्ष 1977 में की थी।

लालू ने यहीं से पहली बार लोकसभा का चुनाव जीता था। इसके बाद लालू ने साल 2004 और 2009 के लोकसभा चुनाव में भी इस सीट से अपनी जीत को बरकरार रखा। तब लालू प्रसाद यादव ने इस सीट से चुनाव लड़ते हुए 2004 में करीब 60 हजार और 2009 में करीब 52 हजार वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी। चूंकि इस इलाके में यादव वोटरों की बाहुल्यता है, ऐसे में पार्टी भी इसे अपना गढ़ मानती है।

इस मांग की दूसरी वजह ये भी बताई जा रही है कि ऐश्वर्या के पिता और बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय का भी लंबे अरसे से इसी संसदीय क्षेत्र में प्रभुत्व रहा है। छपरा के परसा विधानसभा क्षेत्र से वे विधायक रहे हैं और पार्टी को इलाके में मजबूत करते रहे है। खबरे ये भी आ रही है कि इस सीट से खुद तेज प्रताप चुनाव लड़ना चाहते है अब देखना होगा कि इस सीट से चुनाव ससुर लड़ते है या दामाद!

तेजप्रताप ने कहा 
तेजप्रताप ने कहा है कि वे इस शादी के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थे। घरवालों की जिद के कारण उन्होंने हामी भरी थी, लेकिन शादी के बाद से कभी भी सब कुछ सामान्य नहीं चला। ऐश्वर्या और मेरे में कोई भी समानता नहीं है, उसके विचार मेरे से जरा भी नहीं मिलते।

29 नवंबर को कोर्ट में सुनवाई
29 नवंबर को फैमिली कोर्ट में सुनवाई होनी है। वहीं तेज प्रताप ने कहा था कि पिताजी के आने का इंतजार नहीं करूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार की राजनीति पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन मैं ऐसी जिंदगी कतई पसंद नहीं करता हूं।

क्या है मामला
शादी के कुछ दिनों बाद से ही दोनों में मनमुटाव शुरू हो गया था। वहीं, शादी के बाद तेजप्रताप जहां भी जाते थे, वह अकेले ही होते थे। उनके साथ पत्नी ऐश्वर्या नहीं होती थी। ऐश्वर्या अपने पिता के घर रह रही थी। उनके धर्मगुरु ने लालू परिवार में बढ़ती कलह के पीछे भी उनकी पत्नी ऐश्वर्या को ही जिम्मेदार ठहराया अपने गुरु के सलाह के बाद पटना आने पर तेजप्रताप ने फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.