Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भी आतंकियों ने कल रात करीब साढ़े आठ बजे जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बटेंगू में अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमला कर गुजरात के सात यात्रियों की जान ले ली। बाइक से आए आतंकी गुजरात के वलसाड़ से आए तीर्थयात्रियों की बस पर अंधाधुंध गोलियां बरसा कर भाग निकले। बता दें कि इस अंधाधुंध फायरिंग में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 3 जवान सहित 25 यात्री घायल भी हो गए हैं।

terror attack on Amarnath pilgrims after 15 years , 7 devotees dieदरअसल, बस में सवार तीर्थयात्री बाबा बर्फानी के दर्शन कर बालटाल के रास्ते मीर बाजार लौट रहे थे। यहां से वे माता वैष्णोदेवी के दर्शन करने कटरा जाने वाले थे। यह बस क्र. जीजे09 जेड 9976 वलसाड के ओम ट्रेवल्स की थी जो अमरनाथ यात्रा बोर्ड में रजिस्टर्ड नहीं थी। इसलिए उसे पुलिस सुरक्षा नहीं मिली थी।

आईजी खान ने बताया कि आतंकियों ने पुलिस की बख्तरबंद गाड़ी को निशाना बनाया था। पुलिस व आतंकियों की फायरिंग के बीच यात्रियों की बस चपेट में आ गई। पुलिस का दावा है कि बस के ड्राइवर ने यात्रा नियमों का उल्लंघन किया। वह रात 7 बजे के बाद यात्री बस को हाईवे पर नहीं लाने के नियम को तोड़ते हुए बस हाईवे पर लेकर आया था।

terror attack on Amarnath pilgrims after 15 years , 7 devotees dieगौरतलब है कि 29 जून से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा 7 अगस्त यानि रक्षाबंधन तक चलेगी। इसके लिए जम्मू-कश्मीर में समूचे यात्रा मार्ग पर भारी सुरक्षा प्रबंध किए गए थे। इसके बावजूद आतंकी अपने मंसूबे में कामयाब हो गए। बताया गया है कि खुफिया एजेंसियों ने 25 जून को ही श्रद्धालुओं पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी कर दिया था।

वहीं इस हमले की पीएम मोदी ने ट्विटर के जरिए कड़े शब्दों में निंदा की।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तो इस पर आपात बैठक तक बुलाई है।  इसके अलावा सूबे की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इसपर गहरा दुख और गुस्सा जाहिर किया है।

इतना ही नहीं महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग के अस्पताल पहुंचकर घायल यात्रियों का हालचाल पूछा। उन्होंने कहा कि आतंकी हमले से सारे कश्मीरियों के सिर शर्म से झुक गए हैं। उन्होंने कहा कि “तमाम मुश्किलों के बीच लोग यहां अमरनाथ यात्रा के लिए आते हैं और उनपर हुए हमले की जितनी निंदा की जाए कम है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि हमारी पुलिस और सुरक्षाबल हमले के दोषियों को जल्द पकड़कर कड़ी-कड़ी से सजा देगी।

उन्होंने कहा कि हमले में शामिल लोगों ने कश्मीर और मुस्लिमों के नाम पर बड़ा धब्बा लगा दिया है।”

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.